बर्फ से बना है स्वीडन का यह शानदार Hotel, तापमान जमा देता है कुल्फी

Sunday, January 7, 2018 5:07 PM
बर्फ से बना है स्वीडन का यह शानदार Hotel, तापमान जमा देता है कुल्फी

सर्दियों में स्नोफॉल का मजा लेने के लिए लोग कई हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान बनाते हैं। सर्दियों में बहुत सी जगहें बर्फ पड़ने के कारण ठंडी हो जाती है लेकिन आज हम आपको पूरा साल कुल्फी जमा देने वाली एक जगहें के बारे में बताने जा रहें है। स्वीडन के लैपलैंड में बना यह होटल हर समय ठंडा रहता है। दरअसल यह होटल बर्फ का बना है, जिसके कारण यहां पर हर समय ठंड होती है। इस होटल में ठहरने के लिए पर्यटक गर्मी ही नहीं बल्कि सर्दी के मौसम में भी आते है। आइए जानते है इस होटल के बारे में कुछ और बातें।

PunjabKesari

किसी हॉलीवुड फिल्म के सेट की तरह दिखने वाला यह होटल देखने में तो बहुत खूबसूरत है लेकिन इस अंदर ठंहरना हर किसी के बस की बात नहीं। बर्फ से बने इस होटल के अंदर की हर चीज को बर्फ से ही बनाया गया है। यहां बिल्डिंग स्ट्रक्चर से लेकर बेड तक की हर छोटी-बड़ी चीज बर्फ की बनी हुई है। इस बर्फीले होटल में रात गुजारने के लिए पर्यटर देश-विदेश से आते है।

PunjabKesari

इस होटल के अंदर का तापमान -5 से -8 डिग्री सेल्सियस तक होता है। इसके बेडरूम के बेड पर सिर्फ स्लीप मैट बिछी हुई होती है। इसके अलावा इस होटल के हर कमरे को अलग-अलग तरह से डिजाइन किया गया है। इस होटल का इंटीरियर भी शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है। इस होटल को मशहूर टूरिस्ट स्पॉट्स के हिसाब से बनाया गया है, जिसे गेस्ट्स अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं।

PunjabKesari

इसमें पार्टी के लिए आईस सेरेमनी हॉल और बच्चों की पसंद से स्पेशल क्रिएटिव जोन बनाया गया है। इस होटल को बनाने के लिए लगभग 30000 क्यूबिक मीटर बर्फ का इस्तेमाल किया गया है। यहां ठहरने के लिए गेस्ट 10 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए प्रति व्यक्ति तक खर्च हो जाते है।

PunjabKesari

इस होटल के अंदर का ही नहीं बल्कि बाहर का नजारा भी बेहद खूबसूरत होता है। इस होटल के बाहर नीले आसामान पर बिखरी हरी रोशनी पर्यटकों का ध्यान अपनी और आकर्षित करती हैं। अपनी इन्हीं खूबियों के कारण ये होटल लोगों को बेहद पसंद आ रहा है।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन