पार्टनर आप पर भरोसा करता है या नहीं, इन संकेतों से लगाएं पता

Monday, March 12, 2018 12:23 PM
पार्टनर आप पर भरोसा करता है या नहीं, इन संकेतों से लगाएं पता

रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए भरोसा होना बहुत जरूरी है। जिन कपल्स को एक-दूसरे पर भरोसा नहीं होता, उनका रिश्ता ज्यादा समय तक टिक नहीं पाता। रिश्ते में विश्वास होना बहुत जरूरी है। अगर विश्वास होगा तो छोटी-मोटी अनबन भी आपके बीच के प्यार को कम नहीं कर सकती है। अगर हमें यहीं चिंता लगी रहती है कि कैसे पता लगाएं कि पार्टनर को सच में मुझपर भरोसा है या नहीं। अगर आप समझ नहीं पा रहे है तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जिनके जरिए आप आसानी से पता लगा सकते है कि पार्टनर को सच में आप पर भरोसा है या नहीं। 

 

1. हर सवाल का जवाब
अगर पार्टनर सवालों का जवाब सोच-सोच कर दे रहा है तो शायद वह आपसे कुछ छिपा रहा हो लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं कि वह सच में ही आपसे कुछ छिपा रहा है। इसलिए थोड़ा रिलैक्स होकर दोबारा फिर से बात करें।  

PunjabKesari

2. हर बात पर पूछ-ताछ
अगर पार्टनर घर से बाहर है और बार-बार फोन कर के आपसे गैरजरूरी सवाल पूछ रहा है और शक कर रहा है तो इसका मतलब है कि वो आप पर भरोसा नहीं करता। 

 

3. परेशानी में साथ रहना
अगर आप ऐसी परेशानी में है, जिसमें आप किसी ओर की मदद नहीं ले सकते है लेकिन फिर भी पार्टनर आपके साथ होने का अहसास दिलाते रहे तो समझ लिजिए उन्हें आप पर बेहद प्यार और विश्वास है। 

PunjabKesari

4. अपना मोबाइल बिना सोचे दे देना
अगर जरूरत पड़ने पर आपका पार्टनर बिना कुछ सोचे-समझे आपको अपने मोबाइल फोन चलाने के लिए दे दें तो उसको आप पर पूरा भरोसा है। वह अपने रिश्ते को लेकर बेहद सिक्योर है। 

 

5. निजी जिंदगी में दखल न देना
पार्टनर की निजी जिंदगी में दखल देने से पता चलता है कि वह अपने रिश्ते को लेकर इनसिक्योर है। वहीं कुछ पार्टनर होते हैं, जो अपने लवर की निजी जिंदगी में ज्यादा दखलअंदाजी नहीं देते है, क्योंकि उन्हें अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा होता है। 
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन