मेकअप के बाद भी चेहरा नहीं करता ग्लो तो इसकी वजह है ये गलतियां

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 02:47 PM (IST)

लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती है। वह खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ती लेकिन कई बार फिर भी उनकी स्किन डल दिखती है। इसका खास कारण मेकअप के लिए सही ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल न करना और मेकअप करते समय कुछ गलतियां कर लेना। जिससे चेहरे की ब्राइटनेस खत्म हो जाती है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ गलतियां बताएंगे, जिसके कारण आपका चेहरा डल दिखने लगता है।

1. स्किन को मॉइश्चराइज न करना
अगर आप मेकअप करने से पहले स्किन को मॉइश्चराइज नहीं करते तो इससे मेकअप प्रॉडक्ट्स यूज करने में तो परेशानी आती ही है, साथ ही में इससे स्किन डल लगती है। इसलिए चेहरे को अच्छी तरह स्क्रब करके चेहरे को साफ करें और अच्छी तरह पोंछ कर मॉइश्चराइजर लगाएं।

2. लिपस्टिक शेड 
कई बार कुछ लड़कियां अपनी स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक शेड चूज नहीं करती। अगर आप ज्यादा लिपस्टिक शेड नही लेना चाहती तो ऐसे भी शेड्स होते हैं जो हर स्किन टोन पर बढ़िया लगते हैं। नाइट पार्टी में न्यूड जैसे लिप कलर्स न चुनें।

3. कंसीलर और फाउंडेशन
अपनी स्किन टोन के हिसाब से नैचुरल रोशनी में फांउडेशन खरीदें। गलत कलर का फांउडेशन चेहरे पर लगाने से भी फेस डल दिखने लगता है। कंसीलर को अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइट ही खरीदें।

4. ज्यादा मेकअप प्रॉडक्ट्स लगाना
चेहरे पर जरूरत के अनुसार मेकअप प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करें। ज्यादा मेकअप प्रॉडक्ट्स  अप्लाई करने से भी चेहरा ग्लो करने की बजाय डल नजर आने लगता है। जैसे आपके डार्क सर्कल्स नहीं है तो आप केवल फाउंडेशन या बीबी क्रीम यूज करें। आपको कंसीलर लगाने की जरूरत नहीं है।

5. मेकअप सही तरीके से ब्लेंड करें
अगर आप मेकअप प्रॉडक्ट्स चेहरे पर अच्छी तरह ब्लेंड नहीं करती तो देखने में ऐसे लगता है जैसे चेहरे पर मेकअप थोपा गया है। इसलिए मेकअप प्रॉडक्ट्स को अच्छी तरह से ब्रश या स्पंज के साथ ब्लेंड करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static