इन वजहों से होती है सास-बहू में लड़ाई !

Saturday, May 13, 2017 11:03 AM
इन वजहों से होती है सास-बहू में लड़ाई !

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) : शादी के बाद लड़कियों को कई नए रिश्ते निभाने पड़ते हैं। इन्हीं में से सबसे खास रिश्ता होता है सास। सास और बहू का रिश्ता काफी नाजुक होता है। बहुत कम घर होते हैं जहां दोनों एक-दूसरे के साथ प्यार से मां- बेटी जैसी रहती हों। ज्यादातर सास-बहू में हर छोटी-मोटी बात पर कहासुनी हो जाती है और रिश्ते में कड़वाहट आ जाती है। आइए जानिए कुछ ऐसे ही कारण जिन वजहों से दोनों के रिश्ते में खटास आती है।

घर का काम
सास-बहू में लड़ाई का मुख्य कारण घर का काम-काज होता है। आजकल ज्यादातर लड़कियां बाहर काम करती हैं जिससे वह घर में ज्यादा समय नहीं बिता पाती और रसोई के काम में सास की मदद नहीं कर पाती। शादी के बाद कुछ दिनों तक तो इस बात पर कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन जब ज्यादा समय हो जाए तो सास और बहू के बीच काम को लेकर कहासुनी होने लगती है।

बेटा नहीं सुनता
शादी के बाद हर मां को यही लगता है कि उसका बेटा बदल गया है और वह अब सिर्फ अपनी पत्नी की बात ही सुनता है। ऐसे में मां इस बात पर बेटे या बहू को ताने देने लगती है तो रिश्ते में खटास आना मुमकिन है।

दूसरों से तुलना 
अधिकतर महिलाओं को आदत होती है कि वे अपने घरवालों की तुलना बाहर वालों से करती हैं। घर में बहू जितनी भी अच्छी क्यों न हो सास को आदत होती है कि वे दूसरों की बहू की तुलना अपनी बहू से करती है और दूसरी तरफ कई बहूओं को भी यही आदत होती है। इस वजह से भी घर में कलह बना रहता है।

 मायके जाना
शादी के बाद बहू को अपने मायके जाने के लिए भी घर वालों से आज्ञा लेनी पड़ती है। शुरूआत में तो सास को बहू के मायके जाने पर कोई दिक्कत नहीं होती लेकिन धीरे-धीरे इस बात के लिए भी बहू को ताने सुनने को मिलते हैं और रिश्ते में दूरियां आ जाती हैं।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!