बाइकर्स के लिए बैस्ट हैं ये घुमावदार रास्तों वाली जगहें

Monday, June 12, 2017 11:53 AM
बाइकर्स के लिए बैस्ट हैं ये घुमावदार रास्तों वाली जगहें

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग): आजकल के युवा खुले विचारों के साथ-साथ बेबाक जिंदगी जीने के शौकीन होते है। वह अपनी जिंदगी को अपने तरीके से जीना पसंद करते है। लाइफ कुछ न कुछ रोमांचक होने को ही वह जिंदगी का नाम देते है। ऐसे-ऐसे शौक रखते है, जो उनकी लाइफ को काफी रोमांचक बना दें। इन्हीं शौक में बाइक चलाना। तेज रफ्तार से बाइक चलाना और एवेंनचर उनका पैशन होता है। अगर आप भी एवेंनचर पसंद करते है और बाइकर्स है तो हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे, जहां का रास्ता किसी एडवेंचर से कम नहीं है और बाइकर्स के लिए तो यह जगहें काफी मशहूर है।  

 

1. खारदूंगला रोड से लेह लद्दाख

PunjabKesari

PunjabKesari

खारदूंगला रोड से लेह लद्दाख का सफर काफी रोमांचक है। आस-पास खूबसूरत नजारे और घुमावदार रास्ते आपके बाइक सफर को और भी रोमांचक बना देंगे। पहाड़ों से घिरी खारदूंगला रोड अपनी ऊंचाई के लिए दुनिया भर में मशहूर है। 

2. स्पीती वैली

PunjabKesari

हिमाचल प्रदेश की स्पीती वैली लद्दाख से कुछ ज्यादा दूर नहीं है। बाइक पर स्पीती वैली जाते हुए काजा, टैबो, स्पीती और पीन वैली जैसी कई खूबसूरत जगहों का नजारा देखने को मिलेगा। साथ ही यहां पर मौजूद सतलज नदी का हसीन बहाव, बर्फ से ढ़के मंदिर आपको काफी शांति मिलेगी। 
 
3. वालपराई और वाझाचल फॉरेस्ट

PunjabKesari

PunjabKesari

यह जगह बाइक राइडिंग के लिए ड्रीम रूट कही जाती है। केरल और तमिलनाडु के बीच से गुजरने वाला ये हसीन रास्‍ता आपको हरे-भरे जगलों के खूबसूरत दृश्य दिखाएंगे। ज्यादा बारिश की वजह से यहां आपको जगह-जगह पर छोटे-छोटे वॉटर फाल्स दिखाई देंगे। 

4. वेस्टर्न अरुणाचल प्रदेश

हिमालय की ऊंची चोटियों को देखते हुए बाइक चलाना एक बेहद ही सुहावना पल होता है। हालांकि यहां की सड़के कुछ खास अच्छी नहीं है। परन्तु फिर भी ऊंचे-नीचे पहाड़ी रास्तों से गुजरना किसी रोमांचक सीन से कम नहीं है। 
 
5. जयपुर से जैसलमेर

ठंडे और हरे भरे इलाकों से धूल उड़ाते रेगिस्‍तान के बीच से गुजरने का रास्ता काफी रोमांच है। लगभग 600 किलोमीटर लंबे इस एडवेंचरस सफर में आपको कई संस्‍कृतियां देखने को मिलेगी। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !