मेकअप में ये गलतियां, दिखाती हैं महिलाओं को उम्रदराज

Thursday, May 11, 2017 2:27 PM
मेकअप में ये गलतियां, दिखाती हैं महिलाओं को उम्रदराज

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। खुद को जवान दिखाने और खूबसूरती बढ़ाने के लिए नए-नए मेकअप स्टाइल और टिप्स अपनाती हैं लेकिन कई बार मेकअप के दौरान महिलाएं ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिससे वह सुंदर दिखने की जगह उम्रदराज लगने लगती हैं। आइए जानिए मेकअप से जुड़ी कुछ ऐसी ही गलतियां जो ज्यादातर महिलाएं करती हैं।
                 

आईलाइनर
PunjabKesari
कई महिलाएं अपनी आंखों के नीचले हिस्से पर काफी बोल्ड आईलाइनर लगा लेती हैं जिससे आंखों के नीचे पड़ी झुर्रियां और ज्यादा हाईलाइट हो जाती हैं। इसके लिए ब्लैक या किसी और गहरे रंग के आईलाइनर की जगह हमेशा सफेद या न्यूड लाइनर लगाएं।

आईब्रोज में गैप 
PunjabKesari
जिन महिलाओं की आईब्रोज घनी नहीं होती और बीच में काफी स्पेस होता है तो उन्हें पैंसिल की मदद से गैप को भरना चाहिए। बिखरी आईब्रोज के कारण महिलाएं उम्र से ज्यादा दिखाई देती हैं।

ब्लश
PunjabKesari
ब्राउन या हल्के रंग के ब्लश से चेहरे की लुक डल लगने लगती है। इसके लिए हमेशा स्किन से मिलते-जुलते शेड वाला ब्लश चुनें।

ग्लिटरी मेकअप
PunjabKesari
ग्लिटरी आईशैडो और ज्यादा शिमरी मेकअप खूबसूरत दिखाने की जगह बूढ़ा दिखाता है। इसके लिए हमेशा ऐसा मेकअप करें जिससे अापकी नैचुरल लुक बनी रहे।

फाउंडेशन
PunjabKesari
गलत शेड के फाउंडेशन के इस्तेमाल से भी चेहरा उम्रदराज लगने लगता है। ऐसे में हमेशा स्किन के रंग के हिसाब से ही फाउंडेशन खरीदें और उसे सही तरीेके से लगाएं।

लिप लाइनर
PunjabKesari
लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाने के लिए लिप लाइनर का इस्तेमाल हर महिला करती है लेकिन कभी भी डार्क शेड वाले लिप लाइनर न लगाएं।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !