तपती गर्मी में तुरंत एनर्जी देंगे ये Magical Drinks

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2017 - 11:46 AM (IST)

पंजाब केसरी (सेहत): गर्मी का मौसम आ गया है। इन दिनों की तपती धूप से शरीर की पूरी हालत खराब हो जाती है। अगर कोई 10 मिनट के लिए भी घर से बाहर निकले तो वो पसीने से तर हो जाता है और धूप में जाने का सबसे बड़ा नुकसान तो यह है कि इससे शरीर अपनी एनर्जी खोने लगता है। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी ड्रिंक लेकर आए हैं जो आपको तपती गर्मी में भी भरपूर एनर्जी देगा। इसे पीने के बाद आप काफी रिलैक्स और ठंडा महसूस करेंगे। इसकी सबसे खास बात तो यह है कि आप इस ड्रिंक को अपने घर में खुद बना सकते हैं। 

 

1. पहली ड्रिंक (वॉटरमेलन और तुलसी ड्रिंक)

- 8 तरबूज
- 6 तुलसी के पत्ते
- 20 मि.लि चूने का रस
- टोनिक वाॅटर 

सबसे पहले तरबूज को काट कर उसका सारा रस निकाल लें। उसके बाद इसमें तुलसी और चूने का रस मिला लें। अब एक गिलास लें फिर उसमें बर्फ के टुकड़े डालकर बनाया गया मिक्सर इसमें मिक्स कर दें। इसके बाद इसमें टोनिक वाॅटर डालें और इस ड्रिंक का मजा लें।

 

2. दूसरी ड्रिंक (एप्पल शेक)

- 1 सेब
- 1.5 गिलास दूध
- स्वादनुसार चीनी

सबसे पहले सेब को छीलकर छोटे टुकड़ों में काट लें। फिर इसे मिक्सी में डालें और इसके साथ 4 चम्मच दूध भी डाल दें। अब इसे ग्राइंड कर के गाढा पेस्ट तैयार कर लें। जब पेस्ट गाढा हो जाए तब इसमें चीनी और बचा हुआ दूध डालकर लगभग 2 मिनट तक मध्यम स्पीड पर इसे पीसें। अब गिलास में निकाल कर एप्पल शेक का मजा उठाए।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static