सर्दियों में लगाएं इन 5 रंगों के पर्दे घर रहेगा नैचुरली गर्म

Friday, January 12, 2018 11:18 AM
सर्दियों में लगाएं इन 5 रंगों के पर्दे घर रहेगा नैचुरली गर्म


हर कोई चाहता है कि उसका घर खूबसूरत और लेटेस्ट तरीके से सजाया हुआ हो। मौसम के हिसाब से घर की जरूरतें भी बदल जाती हैं। जिस तरह ठंड़ से बचने के लिए हम गर्म कपड़े पहनते हैं, उसी तरह घर के पर्दे भी सर्दी के मौसम में हमारे घर का वातावरण सही रखने का काम करते हैं। गर्मियों में हल्के और कॉटन के पर्दे अच्छे लगते हैं। यह आंखों को ठंड़क पहुंचाने के साथ-साथ घर को भी कूल लुक देते हैं लेकिन विंटर सीजन में सर्द हवाओं से बचने और घर को  नेचुरल तरीके से गर्म रखने के लिए ब्राइट कलर के पर्दे इस खूबसूरत लगते है। आज हम ऐसे फैब्रिक और कलर के बारे में बात करेंगे जो आपके घर को इस मौसम में भी खूबसूरत दिखाएगा।


1. जामुनी कलर
सर्दियों के मौसम में जामुनी कलर के पर्दे लगा सकते हैं। इस कलर के पर्दे घर को रॉयल लुक और गर्माहट भी देते है। 

 

2. लाल रंग 

PunjabKesari
ब्राइट कलर इस मौसम के लिए बैस्ट है। इस रंग के पर्दे लगाने से घर सुंदर और परफेक्ट लगता है। आप वेलवेट फैब्रिक में भी इस रंग के पर्दे का चुनाव कर सकते हैं, इससे बाहर की ठंड़ी हवा अंदर नही आएगी। 

 

3. विंटर ब्‍लू 

PunjabKesari
विंटर ब्‍लू कलर के पर्दे को बच्चों के कमरे, लिविंग रूम, डाईनिंग या ड्राइंग रूम में लगा सकते हैं। इस रंग के पर्दे घर को स्टाइलिश लुक देते हैं। 

 

4. मैरून रंग 

PunjabKesari
मैरून रंग के पर्दे वुडन फर्नीचर वाले कमरे में भी लगा सकते हैं। यह पर्दे सर्द हवा को रोक कर कमरे को गर्मी प्रदान करते है।

 

5. बोल्‍ड कलर
घर को दिवार लाइट कलर की हैं तो  बोल्‍ड कलर के पर्दे बहुत अच्छे लगते हैं। इस फैब्रिक के पर्दे लगाने से कमरे अच्छा लगने के साथ ही साथ ही कमरे में ठंड कम लगती है।  

 

6. पीला रंग

PunjabKesari
पीले रंग के परदे लगाने से कमरा सुंदर लगता है। पीले रंग के पर्दे लगाने से कमरे में रौशनी भी आती है और कमरे को एक न्य लुक भी मिलता है

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI AP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!