ऑलिव ऑयल से बने ये फेस पैक सर्दियों में भी स्किन को रखेंगे जवां

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 04:50 PM (IST)

शुष्क हवाओं के चलने से सर्दियों में स्किन ड्राईनैस की समस्यां होने लगती है। इससे बचने के लिए महिलाएं कई तरह के लोशन और क्रीम का उपयोग करती हैं लेकिन इनका असर कुछ समय के बाद खत्म हो जाता है। एेसे में ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करके स्किन के रूखे पन से बचा सकता है। इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्‍सीडेंट, फाइटोस्‍टेरॉल, पॉलीफेनॉल और विटामिन ई त्वचा में होने वाली समस्याओं से बचाए रखते है। आज हम आपको ऑलिव ऑयल के कुछ एेसे फेस पैक के बारे में बताएंगे जिनका इस्तेमाल करके सर्दियों में भी स्कीन को जंवा और सॉफ्ट रखा जा सकता है।

 

1.ऑलिव ऑयल और शहद 

PunjabKesari
1 टीस्पून शहद और ऑलिव ऑयल लें और अच्छे से मिक्स करें। इस फेस पैक को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो ले। इस पैक से आपकी स्किन सॉफ्ट और जंवा बनी रहेगी।

2. ऑलिव ऑयल और केला
केले में विटामिन बी6 होता है जो स्किन के लिए फायदेमंद होता है। ऑलिव ऑयल और केले को एक साथ लगाने से स्किन ड्राईनेस की समस्यां नहीं होती । इस पैक को   बनाने के लिए केले को अच्छे से मैश कर ले। अब इसमें ऑलिव ऑयल डालें और इसको अच्छे मिक्स कर लें। इस पैक को गर्दन और चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं।  

3. ऑलिव ऑयल और मेथीदाना

PunjabKesari
इस फेस पैक में एंटी-एजिंग गुण होते हैं जो उम्र को बढ़ने नहीं देते। यह पैक चेहरे से झुर्रियां और रेखाओं को हटाता है। इसे बनाने के लिए मेथी के दानों को रात भर भीगों कर रखें। सुबह इसको पीस लें। इस पेस्ट में 1 टीस्पून ऑलिव ऑयल डालें और चेहरे पर लगाएं।

4.ऑलिव ऑयल और अंडा
ऑलिव ऑयल और अंडे के सफेद भाग से बने फेस पैक से त्वचा में कसाव आता है और यह शुष्क हवा के कारण होने वाली समस्याओं से स्कीन को बचाए रखता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए अंडे का केवल सफेद भाग ले। इसमें अब 1 टेबलस्पून ऑलिव ऑयल डालकर आपस में मिला लें। इस पैक को रोजाना लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है।

5. ऑलिव ऑयल और ग्‍लिसरीन 
इनका मिश्रण सर्दियों में होने वाली स्किन प्रॉब्लम से बचाता है। इस पैक को बनाने के लिए 1 चम्मच ऑलिव ऑयल में आधा टीस्पून ग्लिसरीन डालकर मिक्स करें। इस पैक को चेहरे और गर्दन पर 10 मिनट के लिए लगाएं। अब इसको गुनगुने पानी से धो ले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static