अगर आपको भी है शादी से पहले ये 5 बीमारियां तो...

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 01:01 PM (IST)

शादी के बाद हर लड़की की जिंदगी में बहुत से बदलाव आते है। उन्हें आदतों के साथ-साथ कई मानसिक और शारीरिक बदलावों से भी गुजरना पड़ता है। शादी से पहले तो महिलाओं को कई तरह की पर्सनल बीमारियों से गुजरना पड़ता है लेकिन कुछ परेशानियों के कारण आपकी शादीशुदा लाइफ में प्रॉब्लम आ सकती है। इसलिए शादी से पहले कुंडली मिलाने के साथ-साथ महिलाओं को कुछ मेडकल चेकअप भी करवाने चाहिए। आज हम आपको ऐसी कुछ बीमारियों के बारे में बताने जा रहें है जिसके कारण आपको शादी के बाद प्रॉब्लम हो सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि आप शादी से पहले इन बीमारियों का इलाज करवा लें।
 

1. अंडाशय का अल्सर
कई बार महिलाओं के अंडाशय में अल्सर बन जाता है, जिसके कारण पेट में छोटी-छोटी गांठे बन जाती है। पीसीओ के नाम से भी जानी जाने वाली इस समस्या का शादी से पहले इलाज न करवाने पर आपको संबंध बनाते समय तेज दर्द का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा इससे गर्भधारण करने में प्रॉब्लम हो सकती है।

PunjabKesari

2. पेट के निचले हिस्से में सूजन
प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन होने पर सर्विक्स में सूजन हो जाती है। इसके अलावा किसी एलर्जी के कारण भी पेट के निचले हिस्से में सूजन हो सकती है। पेट के निचले हिस्से में सूजन का इलाज न करने पर आपको संबंध बनाते समय परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

3. फाइब्रॉएड
गर्भाशय में गांठ की यह समस्या 80% महिलाओं को जरूर होती है। मूत्र मार्ग में भी होने वाली इस समस्या के कारण अधिक सूजन और ब्लीडिंग होने लगती है। इसके अलावा इससे कमरदर्द की समस्या भी हो जाती है।

PunjabKesari

4. योनि में ऐंठन
योनि में ऐंठन की समस्या होने पर कमर के नीचे के सभी अंगो की मासपेशियां अकड़ जाती है। वैसे तो यह एक बहुत ही आम यौन समस्या है लेकिन इसका इलाज न करवाने पर आपको संबंध बनाते समय परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

5. एंडोमेट्रियोसिस
इस बीमारी के कारण आपके गर्भाशय के अंदर बनने वाले टिश्यूज बाहर आकर निचले हिस्से में इकट्ठे हो जाते है और ओवरीज में खून के थक्के जमा हो जाते है। इसके कारण महिलाओं को गर्भधारण के साथ-साथ संबंध बनाते समय तेज दर्द जैसी समस्या हो सकती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static