सफेद बालों को सिर्फ 2 दिन में काला कर देंगे ये गुणकारी नुस्खे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 11:05 AM (IST)

सफेद बालो को काला करने के उपाय : बढ़ती उम्र के साथ ही बाल सफेद होने लगते हैं लेकिन आजकल तो छोटी उम्र की महिलाओं में भी यह समस्या देखी जाती है। सफेद बालों को काला करने के लिए वे कई तरह के कैमिक्ल युक्त हेयर डाई का इस्तेमाल करती हैं जिससे बालों को नुकसान पहुंचता है। ऐसे में रसोई में इस्तेमाल होने वाली कुछ चीजों से सफेद बालों को फिर से काला किया जा सकता है। आइए जानिए ऐसे ही कुछ तरीकों के बारे में


1. काली मिर्च
सफेद बालों को फिर से काला करने के लिए काली मिर्च का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए साबुत काली मिर्च को पानी में उबाल लें और ठंडा होने के बाद इस पानी से सिर धो लें। हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करने से सफेद बाल काले होने लगेंगे।
PunjabKesari2. कॉफी
इसके लिए कॉफी या चाय पत्ती को पानी में उबाल लें और ठंडा होने पर इससे बालों को धोएं। 2 दिन लगातार ऐसा करने से सफेद बाल फिर से काले हो जाएंगे।
PunjabKesari3. प्याज
बालों को काला करने के लिए प्याज को पीसकर उसका पेस्ट बना लें। इसे बालों में लगाएं और कुछ देर बार सिर धो लें। 2 दिन इस पेस्ट को सिर में लगाने से बालों में चमक भी आएगी और वे काले भी हो जाएंगे।
PunjabKesari4. दही
हरी मेंहदी में दही मिलाकर पेस्ट बना लें और बालों में लगाएं। 1 घंटे के बाद बाल धो लें। इस उपाय को पूरा हफ्ता बालों में लगाने से वे काले हो जाएंगे।


5. कढ़ी पत्ता
कुछ कढ़ी पत्तों को पानी में डालकर 1 घंटे के लिए भिगोकर रख दें और फिर इस पानी से बालों को धोएं। रोजाना ऐसा करने से सफेद बाल दोबारा काले होने लगेंगे।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static