थ्रेडिंग के बाद हो जाते हैं पिंपल्स तो अपनाएं ये तरीके

Friday, March 17, 2017 10:38 AM

ब्यूटी :  चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए थ्रेडिंग करवाई जाती है। ज्यादातर लड़कियां भौहों, माथे और होठों के ऊपर ही थ्रेडिंग करवाती हैं। कई महिलाओं की स्किन बहुत कोमल होती है जिससे थ्रेडिंग के बाद उस जगह पर पिंपल्स और लालिमा आ जाती है जो काफी समय तक ऐसे ही रहती है। इस समस्या को दूर करने के लिए थ्रेडिंग से पहले चेहरे को धोकर अच्छे से पौंछ कर जाना चाहिए जिससे दर्द भी कम होगी और स्किन लाल भी नहीं होगी। इसके अलावा और भी बहुत सारे तरीके हैं जिसे थ्रेडिंग से पहले अपनाने से फायदा होता है।

-  थ्रेडिंग से पहले चेहरे को गुनगुने पानी से धोना बेहतर होता है। इसके बाद चेहरे को एक कॉटन के कपड़े से हल्के हाथों से पौंछे क्योंकि जोर से रगड़ने से स्किन ड्राई हो जाती है।

-  चेहरे पर कोई क्रीम या लोशन लगा कर हल्का नम करें। इससे थ्रेडिंग के समय दर्द कम होती है। चाहे तो दालचीनी के पानी को भी चेहरे पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

-  थ्रेडिंग करवाने के बाद उस जगह पर लोशन लगाकर बर्फ लगाएं जिससे दाने नहीं होगें।

-  कई महिलाएं थ्रेडिंग के बाद अपना चेहरा धोना पसंद करती है। इसके लिए पानी की बजाए गुलाब जल का इस्तेमाल करना बेहतर होता है इससे स्किन लाल नहीं होती।

-  जिस जगह पर थ्रेडिंग करवाई हो उस जगह को 12 घंटों तक हाथ से न छुएं। ऐसा करने से पिंपल्स और जलन शुरू हो जाती है।

-  थ्रेडिंग के कुछ घंटों बाद चेहरे पर कोई सुगंधित क्लींजर या मॉश्चराइजर न लगाएं। इससे यह उत्पाद त्वचा की बाहरी परत को हटा देते हैं और स्किन खराब होने लगती है।
 -  इसके तुरंत बाद किसी भी स्टीम ट्रीटमेंट का इस्तेमाल न करें।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!