विदेशी कंट्री को भी मात देते हैं भारत के ये 7 शहर

Saturday, May 12, 2018 1:25 PM
विदेशी कंट्री को भी मात देते हैं भारत के ये 7 शहर

भारत में घूमने-फिरने के लिए खूबसूरत जगहें होने के बावजूद भी लोग घूमने के लिए पेरिस, स्कॉटलैंड, स्विट्जरलैंड, जर्मनी और लंदन जैसी कंट्री में जाते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि भारत की बहुत-सी जगहें विदेशी कंट्री को भी मात देती हैं। आज हम आपको भारत की कुछ ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि किसी भी मामले में विदेशी कंट्रीयों से कम नहीं है। भारत के इन खूबसूरत शहरों में आपको काफी कुछ नया सीखने और देखने को मिलेगा। गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए यह सबसे बेहतरीन डेस्टीनेशन है।
 

1. कोलकता में लें पेरिस का मजा
पेरिस की सड़कों पर रोमांटिक वॉक करने का एक अलग ही मजा है लेकिन अब आप भारत के कोलकता शहर में इसका मजा ले सकते हैं। कोलकता की सड़कों और हावड़ा ब्रिज पर फैली हल्की-हल्की रोशनी आपको पेरिस की याद दिला देगी। यहां आप पैदल भी घूम सकते हैं और यहां के रिक्शों में की सैर भी आपके सफर को हसीन बना देगी।

PunjabKesari

2. बार्सिलोना नहीं, मरीन ड्राइव का ले मजा
जहां गर्मियों में बहुत से लोग बार्सिलोना घूमने जाते हैं। वहीं बजट के कारण कुछ लोगों का यह सपना अधूरा रह जाता है लेकिन मुंबई के मरीन ड्राइव पर भी आप बेहतरीन लम्हें गुजार सकते हैं। मरीन ड्राइव की सैर, समुद्र की आवाजें और ठंडी हवा को महसूस करके आप बार्सिलोना को भूल जाएंगे।

PunjabKesari

3. Fantasyland से कम नहीं कोडाइकनाल
कोडाइकनाल की विशाल और बड़ी चट्टाने, मूर्तियां देखकर आप असली फैंटसीलैंड को भूल जाएंगे। इसके अलावा आप यहां पर खुबसूरत नजारे, पहाड़, झीलें, नदियां, झरनें और वोटिंग का एक साथ मजा ले सकते है।

PunjabKesari

4. कालका-शिमला एक्सप्रेस
फिल्म हैरी पॉटर की होग्वर्ट्स एक्सप्रेस का मजा असल में लेने के लिए आप कालका-शिमला एक्सप्रेस में सफर करें। इस ट्रेन के रास्ते में अनगिनत सुरंगे मिलेगी जो आपको जादूई नगरी का अहसास करवाएंगी।

PunjabKesari

5. मोर्जिम बीच पर मिलेगा अलास्का जैसा नजारा
अगर आप भी अलास्का घूमने की चाहत रखते है तो आप भारत के गोवा, मोर्जिम बीच पर जा सकते हैं। गोवा के बीचेस, चर्च और समुद्र का किनारा देखकर तो आप अलास्का भी भूल जाएंगे। गोवा का ट्रिप आपकी लाइफ में एक नया रोमांच भर देगा।

PunjabKesari

6. ग्रीक आइलैंड जैसा है वर्कला बीच
पार्टनर के साथ हनीमून ट्रिप के लिए बहुत से लोग ग्रीक आइलैंड घूमने के लिए जाते हैं। मगर इसका मजा आप केरल के वर्कला बीच पर भी ले सकते हैं। केरल में स्थित वर्कला समुद्र तट सबसे बेहतर जगह है और यहां का नजारा हर किसी का दिल जीत लेता है।

PunjabKesari

7. नार्निया के लिए नैनिताल
बर्फ की चादर से ढके नार्निया का मजा तो हर कोई लेना चाहता है लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं है। मगर भारत के नैनिताल में आप ऐसा नजाका देख सकते हैं। अगर आप नैनिताल फरवरी में जाएंगे तो आपको बर्फबारी देखने को मिलेगी, जिसमें आप नार्निया शहर का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन