शादी के बाद लड़कियों में आते है ये 6 बड़े बदलाव

Sunday, November 5, 2017 11:22 AM
शादी के बाद लड़कियों में आते है ये 6 बड़े बदलाव

शादी के बाद लड़कियों अपना घर छोड़ कर ससुराल जाना पड़ता है। अक्सर देखा जाता है कि शादी के बाद लड़कियों को अपनी कई पुरानी आदतें छोड़कर नई आदतें अपनानी पड़ती है। इसी के साथ लड़कियों में कई मानसिक और शारीरिक बदलाव आते है। आइए जानते है शादी के बाद लड़कियों में किस तरह के शारीरिक और मानसिक बदलाव आते है।
 

1. वजन बढ़ना
हार्मोन चेंज के कारण शादी के बाद लड़कियों को ज्यादा भूख लगने लगती है। जिसके कारण उनके शरीर में फैट जमा होने के कारण वजन बढ़ने लगता है।

PunjabKesari

2. इमोशनली
शारीरिक के साथ-साथ लड़कियों में शादी के बाद कई इमोशनल चेंजिस भी आते है। शादी के बाद जिम्मेदारियों के कारण लड़कियों को कुछ भी करने से पहले सोचना पड़ता है।

3. ग्लोइंग स्किन
शादी के बाद लड़कियों में हार्मोन रिलिज के कारण स्किन सॉफ्ट, ग्लोंइग और हेंल्दी हो जाती है।

PunjabKesari

4. मानसिक बदलाव
एक शोध के मुताबिक शादी के बाद लड़कियों का आईक्यू और भी बेहतर हो जाता है। इसा के कारण वो ससुराल की मुश्किल सिचुएशन को भी आराम से संभाल लेती है।

5. सेंस्टिविटी
लड़कियों की बॉडी शादी के बाद पुरूषों के टच के प्रति ज्यादा सेंस्टिविटी हो जाती है। इसके अलावा पुरूषों के हार्मोन संपर्क में आने से वो जिम्मेदार बनना शुरू हो जाती है।

PunjabKesari

6. पीरियड्स की समस्या
अक्सर शादी के बाद उनके मासिक धर्म की तारीख में उतार-चढाव आ जाते है। ऐसे में इसे इग्नोर करने की बजाए इसका डॉक्टरी इलाज करवाएं।

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!