गर्मी की छुट्टियों में घूमने के लिए बैस्ट हैं भारत के ये 6 शहर

Friday, May 11, 2018 12:33 PM
गर्मी की छुट्टियों में घूमने के लिए बैस्ट हैं भारत के ये 6 शहर

गर्मियों की छुट्टियां आने वाली हैं। इस मौसम में अक्सर लोग बच्चों के साथ घूमने का प्लान बनाते हैं। बच्चों के साथ छुट्टियां एन्जॉय करने के लिए पहाड़ों की सैर, खूबसूरती और कूल जगहों का चुनाव करते हैं। इसलिए आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी ही जगहों के बारें में बताएगें, यहां पर अाप वेकेशन को एन्जॉय करने के साथ ठंडक का अहसास भी कर सकते हैं।


1. नैनीताल

PunjabKesari
गर्मियों के मौसम में नैनीताल घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है। पहाड़ और तालाबों से घिरा यह शहर देखने में बहुत ही खूबसूरत लगता है। जिन लोगों को प्रकृति के नजारे देखना अच्छा लगता है। यह जगह उनके लिए अच्छी जगह है। 

 

2. कसौली

PunjabKesari
कम पैसो में बच्चों को कहीं घूमा कर लाना है तो उनको हिमाचल प्रदेश के कसौली शहर में घूमाने ले जा सकते हैं। शांत और हरियाली भरी यह जगह बच्चों को बहुत अच्छी लगेगी।


3. अल्मोड़ा

PunjabKesari
अगर आप बच्चों के साथ कहीं दूर जाना चाहते हैं तो उनको अल्मोड़ा लेकर जा सकते हैं। ऊंचे पहाड़, नीला आसमान और साफ हवा आपके फेफड़ों में जान फूंक देगी।


4. शोझा
हिमाचल प्रदेश का यह शहर भी घूमने के लिए बहुत अच्छा है। इस जगह पर जा कर आपको बिल्कुल फिल्मों के सीन जैसी फिल आएगी।


5. धर्मशाला

PunjabKesari
इस जगह पर घूमने के लिए लोग देश-विदेश से घूमने के लिए आते हैं। यहां पर पर्यटकों की भीड़ बहुत ज्यादा होती है। आप भी कम पैसो में विदेशों जैसा मजा यहां पर ले सकते हैं। 


6. ऊटी

PunjabKesari
ऊटी को हिल स्टेशनों की रानी भी कहा जाता है। यह नीलगिरि जिले की राजधानी है और भारत में सबसे खूबसूरत पहाड़ी जगहों में से एक है। नीलगिरि की व्याख्या ब्लू पर्वत के रूप में की गई है।


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन