इन 5 तरीकों से बढ़ाएं अजनबी लड़की से पहचान

Saturday, March 11, 2017 1:29 PM

रिलेशनशीप : सु्दंर लड़कियों को देखकर लड़कों की नजर अकसर उन पर टिक जाती है। कई बार स्कूल, कॉलेज या किसी भीड़ भरी जगह में आकर्षक चेहरे वाली लड़की दिख जाती है जिससे लड़के बात करना चाहता है लेकिन अजनबी होने की वजह से उस लड़की से जान-पहचान नहीं बढ़ा पाते। ऐसे कुछ टिप्स के बारे में बताएंगे जो किसी अजनबी लड़की से पहचान बढ़ाने में मदद करेंगे।

1. हैलो से शुरूआत 
लड़की से बात करने के लिए सबसे पहले उसका स्वभाव जानने की कोशिश करनी चाहिए। उसके पास जाकर मुस्कुराते हुए हाथ आगे कर हैलो बोलें। अगर वह बात करने में रूची ले तभी बात आगे बढ़ानी चाहिए। अपना नाम बताते हुए बातों की शुरुआत करें और लड़की का नाम भी पूछें। ऐसे ही धीरे-धीरे बात बढ़ाने की कोशिश करें।

2. अासपास की बातें 
अपना नाम बताते हुए बातों की शुरुआत करें और लड़की का नाम भी पूछें। अपने आसपास के माहौल के बारे में लड़की के साथ बात करें। ऐसे ही दोस्तों और मौसम के बारे में बातें करनी चाहिए।  

3. लड़की की तारीफ 
लड़की अगर आपसे बात करने में असहज महसूस नहीं कर रही तो उसकी तारीफ करें। लड़की के बालों और उसके चेहरे की खूबसूरती के बारे में बात करनी चाहिए। हर लड़की अपनी तारीफ सुनकर काफी खुश होे जाती है। उससे ऐसी कोई बात न करे जिससे लड़की को बुरा लगे। 

4. सवाल पूछना
लड़कियों को खुद के बारे में बात करना बहुत पसंद होता है इसलिए लड़के को चाहिए कि वह उसके बारे में सवाल पूछे। वह क्या करती है, कहां रहती है, उसकी हॉबीस कौन-सी है। ऐसे कुछ सवाल पूछ कर उसके साथ बातों का सिलसिला शुरू कर सकते हैे।

5. मदद के बहाने
लड़की से मदद लेने के बहाने भी उससे बात शुरू कर सकते हैं। अगर दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते है तो उससे नोट्स लेने के बहाने बात कर सकते हैं। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !