बेटी को मां की ये 5 बातें लगती हैं बुरी!

Sunday, June 11, 2017 2:51 PM
बेटी को मां की ये 5 बातें लगती हैं बुरी!

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप): मां-बेटी का रिश्ता दुनिया का सबसे खूबसूरत और प्यारा रिश्ता है। मां-बेटी के बीच एक-दूसरे के लिए काफी लगाव होता है। मां अपनी बेटी को लेकर कुछ ज्यादा ही प्रोटेक्टिव रहती है। वैसे तो एक मां ही बेटी की अच्छी दोस्त होती है लेकिन कभी-कभार इनके बीच छोटी नोक-झोक होना भी लाजिमी है। ऐसा केवल हमारे और आपके साथ ही नहीं, ब्लकि हर मां-बेटी के साथ होता है। अगर मां कभी किसी बात को लेकर डांट भी देती है तो क्या। ऐसे में बेटी को समझना चाहिए की मां केवल डांट-फटकार ही नहीं बल्कि प्यार भी बहुत करती है। कई बार तो ऐसा होता है कि मां-बेटी इतनी बहस हो जाती है कि आगे बढ़ती ही जाती है लेकिन आज हम आपको ऐसी 5 बाते बताएंगे, जिनको लेकर अक्सर मां-बेटी के बीच छोटी सी नोक-झोक हो जाती है। 

 

1.घर के काम-काज

एक मां हमेशा चाहती है कि उसकी बेटी घर कामों में बिल्कुल परफैक्ट रहे। ऐसे में अपनी बेटी को अपने साथ काम में लगने को कहेगी। अक्सर इसी बात को लेकर मां-बेटी के बीच बहस हो जाती है। 
 
2. सुबह जल्दी उठना 

आपने भी देखा होगा कि मां सुबह ही आपके उठाने लग जाती होगी, जिस वजह से हार कर आपका उठना ही पड़़ता होगा। बस यहीं एक वजह है, जिसके कारण मां-बेटी में सुबह बहस छिड़ जाती है। 

3. तुलना करना  

अधिकतर मांएं अपने बच्चों की तुलना अपने पड़ोसियों के बच्चों से करने लगती है, जिससे बच्चों को काफी गुस्सा आता है। ऐसा ही कुछ मां-बेटी के बीच होता है। मां अपनी बेटी की तुलना किसी की भी लड़की से करने लगती है और उसी के गुण-गाण गाने लगती, यहीं वजह उन दोनों के बीच बहस का कारण बन जाती है। 

4. मोबाइल फोन को लेकर

PunjabKesari

आजकल मोबाइल, वॉट्सएप और फैसवुक का जमाना है, तो जाहिर हो बच्चे अपने फ्रैंड से लगातर चेटिंग करने में लगे रहते है, जिससे मां को बहुत गुस्सा आता है और वह उन्हें बोलने लगती है। बस यहीं से उनके बीच नोक-झोक शुरू हो जाती है। हालांकि, कुछ देर बाद सब ठीक हो जाता है। 

5. शादी को लेकर

मां चाहती है कि उसकी बेटी की शादी सही समय पर हो जाएं, बस मां की यहीं बात बेटी को गुस्सा दिला देती है और उनके बीच तालमेल बिगड़ जाते है। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !