हनीमून कपल्स के लिए बेस्ट है भारत की ये 5 जगहें

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 05:01 PM (IST)

शादी के बाद हर कपल हनीमून पर जाने का प्लैन बनाता है। वह कोई अच्छी और रोमाटिंग जगह की तालश करते हैं। अगर आपकी भी नई-नई शादी हुई या अपने पार्टनर के साथ घूमने के तैयारियों में लगे तो आज हम आपको अपने देश यानि भारत की कुछ बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन्स के बारे में बताएंगे। इन जगहों में आप कम पैसों में घूम सकते हैं और अपनी जिंदगी के खास पलों को एंजॉय कर सकते हैं।

 

1. कोडगु

PunjabKesari
कोडगु कनार्टक के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में वसा हुआ है। यह जगह उन लोगों के लिए बहुत बेस्ट है जिनको पहाड़ों के बीच घूमना अच्छा लगात है। पहाड़ो के अलावा कोडगु में कॉफी की खुशबू और नारंगी फूल भी हनीमून कपल्स को अपनी और आकर्षित करते हैं।

 


2. तवांग

PunjabKesari

 

PunjabKesari
अगर आप किसी एेसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां प्रकृतिक नजारों के साथ उस देश की सांस्कृति देखना अच्छा लगता है तो तवांग जा सकते हैं। इसको द मैजिकल लैंड भी कहा जाता है।

 


3. औली

PunjabKesari
औली उत्तराखंड के हिमालयन माउंटेन में स्थित है। गर्मियों में ठंड का मजा लेने के लिए उत्तराखंड के औली में घूमने जा सकते हैं। स्नॉफैल से ढक्का यह शहर देखने में बहुत ही सुंदर लगता है।

 


4. दमन दीव

PunjabKesari
जिन कपल्स को एडवेंचरस पसंद है वह दमन दीव की सैर के लिए जा सकते हैं। खूबसूरत बीचेज आपके हनीमून को और भी यादगार बना देगें।

 

 

5. कसौली

PunjabKesari

कसौली भी हनीमून डेस्टिनेशन के लिए बेस्ट है। यहां फैली हरियाला और झीले आपका मन मोह लेंगी। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static