डेस्टिनेशन वैडिंग के लिए परफैक्ट हैं भारत की ये 5 जगहें

punjabkesari.in Thursday, May 17, 2018 - 02:36 PM (IST)

पहले के समय में लोग अपने घर पर ही शादी करते थे। मगर इन दोनों में डेस्टिनेशन वैडिंग का चलन चल रहा है। हर कोई किसी खूबसूरत जगह पर अपनी शादी करना चाहता है। डेस्टिनेशन वैडिंग कई सालों तक अपनी शादी को यादगार बना सकता है।  अगर आप भी डेस्टिनेशन वैडिंग प्लान कर रहे है तो आज हम आपको कुछ बैस्ट जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आप अपनी वैडिंग रख सकते है और इस पल को यादगार बना सकते है। 

 

1. गोवा

PunjabKesari
चारों ओर से पानी से घिरा गोवा डेस्टिनेशन वैडिंग के लिए बैस्ट हैं। यहां पर आप बीच वेडिंग, गार्डन वेडिंग या सनसेट वेडिंग का विकल्‍प आप चुन सकते हैं। इसके अलावा फाइव स्टार होटल में भी शदी कर सकते हैं। 


2. राजस्‍थान

PunjabKesari
जो लोग शाही अंदाज में शादी करना चाहते हैं वह राजस्थान कि किसी भी जगह का चुनाव कर सकते हैं। यहां के महल, देवी गढ़ या सिटी पैलेस कांपलेक्‍स, जयपुर में जल महल पैलेस आपकी शादी को यादगार बना देगा। 


3. केरल

PunjabKesari
केरल भी डेस्टिनेशन वैडिंग के लिए परफैक्ट पलेस है। यहां पर आप एलीफेंट थीम वेडिंग कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप मलयाली वेडिंग करना चाहते है तो ये आपके लिए बैस्ट ऑप्शन है। 

 

4. अंडमान और निकोबार द्वीप

PunjabKesari
अगर कहीं दूर पानी के बीच जा कर डेस्टिनेशन वैडिंग करना चाहते हैं तो अंडमान और निकोबार द्वीप आप के लिए बेस्ट जगह है। रोस आईलैंड या हेवलॉक यहां सबसे ज्यादा पसंदीदा जगह हैं।


5. लवासा

PunjabKesari
झरने, पहाड़, झील और चारों हरियाली ही हरियाली अगर आप किसी एेसी जगह पर शादी करना चाहते हैं तो लवासा आपके लिए बैस्ट है। शहर की भीड़भाड़ से दूर यह लोगों को खूब पसंद आता है। यहां कई ऐसे होटल हैं जो  डेस्टिनेशन वैडिंग  का आयोजन करते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static