चुटकियों में गायब हो जाएंगे बालतोड़ के घाव, अपनाएं ये असरदार नुस्खे!

punjabkesari.in Sunday, Nov 26, 2017 - 09:24 AM (IST)

शरीर के हर हिस्से में कई छोटे-छोटे बाल होते है। कई बार शरीर के किसी हिस्से का बाल टूट जाने पर वहां घाव बन जाता है। इसके कारण आपको असहनीय दर्द और पीड़ा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इन घाव से छुटकारा पाने के लिए आप हार्मपुल दवाइयों का इस्तेमाल करते है। इसकी बजाए आप इन्हें कुछ घरेलू नुस्खें से भी दूर कर सकते है। आज हम आपको ऐसे उपाए बताएंगे जिससे आपके बालतोड़ घाव चुटकियों में दूर हो जाएंगे।
 

1. एप्पल सिरका
एंटी-बैक्टीरिया एप्पल सलाइड सिरके को उबाल कर रोजाना बालतोड़ वाली जगहें पर लगाएं। इससे आपको दर्द से तुंरत आराम मिलेगा और घाव कुछ ही हफ्तों में गायब हो जाएगा।

PunjabKesari

2. एलोवेरा
बालतोड़ के घाव को ठीक करने के लिए एलोवेरा को घाव वाली जगहें पर मलें। इससे आपको जलन से राहत मिलेगी और घाव भी दूर हो जाएगा।

PunjabKesari

3. लहसुन
ताजा लहसुन को उबालने के बाद पीस कर घाव वाली जगहें पर लगाएं। इसमें मौजूद एंटी-माइक्रोबियल और एंटी-इंफलामेंटोरी गुण घाव को जल्दी ठीक करने में मदद करते है।

PunjabKesari

4. नीम
एंटी-बैक्टीरियल गुणों वाली नीम को पीस कर घाव वाली जगहें पर रोजाना लगाएं। एक हफ्ता नियमित रूप से इसका इस्तेमाल घाव को गायब कर देगा।

PunjabKesari

5. हल्दी
औषधिए गुमों वाली हल्दी को घाव प गलाने से कुछ ही हफ्तों में आराम मिल जाएगा। इसके अलावा दूध में हल्दी मिलाकर पीने से बालतोड़ दर्द से राहत मिलती है।

PunjabKesari

6. टी-ट्री ऑयल
बालतोड़ के दर्द और घाव से छुटकारा पाने के लिए टी-ट्री ऑयल की एक बूंद उस जगहें पर लगाए। कुछ दिनों में ही आपको इसका असर दिखाई देने लगेगा।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static