मैनिक्योर से जुड़ी ये 4 गलतियां पड़ सकती है आपकी लुक पर भारी

Wednesday, January 10, 2018 3:32 PM
मैनिक्योर से जुड़ी ये 4 गलतियां पड़ सकती है आपकी लुक पर भारी

खूबसूरती के साथ-साथ सुंदर और मुलायम हाथ भी सबका ध्यान आपकी और आकर्षित करते है। महिलाएं तो हाथों को सुदंर बनाने के लिए मंहगे से मंहगा मैनीक्योर भी करवाती है। आजकल तो यह काफी आम ब्यूटी ट्रीटमेंट हो गया है। कुछ महिलाएं तो समय न होने के कारण घर पर भी मैनीक्योर कर लेती है लेकिन आपकी कुछ गलतियों के कारण आपका मैनीक्योर और हाथ खराब भी हो सकते है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में बताने जा रहें है जो आपके मैनीक्योर के साथ हाथों को भी नुकसान पहुचां सकते है। आइए जानते है ऐसी कुछ गलतियां के बारे में जो आप जाने-अनजाने में कर देती है।
 

1. नेल पेंट लगाना
मैनीक्योर के बाद महिलाएं हाथों को सुदंर बनाने के लिए नेल पेंट लगाना पसंद करती है। पर उंगुलियों को मोड़ कर नेल पेंट लगाने से आपका मैनीक्योर खराब हो सकता है। इसकी बजाए उंगुलियों को स्ट्रेट रखकर नेल पेंट अप्लाई करें।

PunjabKesari

2. मेल पेंट का मोटा कोट्स
नेल पेंट लगाने के तुरंत बाद दूसरा कोट आपकी लुक को खराब कर सकता है। पहले हमेशा नेल पेंट की एक पतली लेयर लगाएं। इसके सूखने के बाद ही दूसरा कोट अप्लाई करें।

3. नाखूनों की सफाई
नाखून में मौजूद गंदगी निकालने के लिए पुराने नेल पेंट को भी अच्छी तरह साफ करें। इसके अलावा नाखूनों की भी अच्छी तरह सफाई करें। इससे मैनिक्योर के बाद आपके हाथ और भी सुदंर लगते है।

PunjabKesari

4. ट्रिम ना करना
कुछ लड़कियां मैनिक्योर करने से पहले नाखूनों को ट्रिम और शेप देना जरूरी नहीं समझती है लेकिन यह आपकी लुक को खराब कर सकता है। इसलिए नाखूनों को अच्छी तरह फाइल करने के साथ ही ट्रिम भी करें।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन