अद्भुत स्थान: यहां धरती में समाई थीं सीता माता, दूर-दूर से आते है पर्यटक

Monday, February 5, 2018 11:31 AM
अद्भुत स्थान: यहां धरती में समाई थीं सीता माता, दूर-दूर से आते है पर्यटक

भारत में घूमने के लिए बहुत सी धार्मिक और ऐतिहासिक जगहें हैं। कुछ लोग धार्मिक जगहें देखने के बहुत शौकिन होते है। ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही एक धार्मिक जगहें के बारे में बताने जा रहें है। वैसे तो उत्तर प्रदेश में देखने के लिए बहुत से प्रसिद्ध मंदिर है लेकिन आज हम आपको उस जगहें के बारे में बताने जा रहें है। रामायण काल से जुड़ा और भगवान राम को समर्पित यह मंदिर उत्तर प्रदेश में स्थित है। आइए जानते है इस मंदिर के बारे में कुछ और बातें।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश, इलाहाबाद और वाराणसी के मध्य स्थित यह जगह हिंदुओं के लिए महत्वपूर्ण है। पर्यटकों को आकर्षित करने वाले इस स्थान में माथा टेकने के लिए हर साल कई पर्यटक आते है। कहा जाता है सीतापुर के इस मंदिर सीता माता अपनी इच्छा के अनुसार धरती में समाई थी। उत्तर प्रदेश के संत रविदास नगर में गंगा के किनारे स्थित इस मंदिर को सीता समाहित स्थल के नाम से भी जाना जाता है।

PunjabKesari

गगा नदी के किनारे बने इस मंदिर में खूबसूरत झरने के उपर शिवजी का मंदिर बनाया गया है। इसके अलावा यहां पर हनुमान जी की एक बड़ी मूर्ति भी बनाई गई है, जिसे देखने के लिए कई टूरिस्ट आते है।

PunjabKesari

नदी के साथ-साथ यह मंदिर चारों तरफ से प्रकृति से घिरा हुआ है। इस खूबसूरत मंदिर में आप दर्शन करने के साथ घूमने के मजा भी ले सकते है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन