समुद्र के बीच में बसे हैं दुनिया के सबसे खूबसूरत Hotels

Wednesday, September 6, 2017 1:08 PM
समुद्र के बीच में बसे हैं दुनिया के सबसे खूबसूरत Hotels

दुनिया में घूमने लायक कई खूबसूरत जगहें हैं। अक्सर दूसरे शहर घूमने जाने वाले लोग होटलों में ही रहना पसंद करते हैं लेकिन दुनिया में कुछ होटल ऐसे भी हैं जो समुद्र के अंदर बने हुए हैं। इन अंडरवाटर होटल में ठहरना बहुत ही रोमाचिंत अनुभव होगा। अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ऐसी जगहों पर ही जाएं जहां पानी के अंदर होटल हों। आइए जानिए ऐसे कुछ देशों के बारे में जहां अंडरवाटर होटल हैं।
 
1. द शिमाओ वंडरलैंड होटल, चीन (The Shimao Wonderland, China)
चीन में बना यह होटल आधा पानी के अंदर और आधा जमीन के ऊपर बसा है। अपनी इसी खासियत की वजह से यह लोगों के अाकर्षण का केंद्र है। इस होटल में लग्जरी कमरे, गार्डन और स्विमिंग पूल भी है।
PunjabKesari
2. हुवाफैन फुशी, मालदीव (Huvafen Fushi, Maldives)
समुद्र के अंदर बना यह होटल अंदर और बाहर से बहुत खूबसूरत है। यहां देश का नंबर वन स्पा है। इस होटल में सिर्फ समुद्र का नजारा ही नहीं बल्कि सी-फूड खाने का भी नजारा मिलेगा।
PunjabKesari
3. वाटर डिस्कस होटल, दुबई (Water Discus Hotel, Dubai)
दुबई में घूमने लायक बहुत खूबसूरत जगहें हैं लेकिन यहां का अंडरवाटर होटल दुबई में सबसे खास है। यह होटल आधे पानी और आधे आसमान के नीचे है। 
PunjabKesari
4. क्रिसेंट हाइड्रोपोलिस, दुबई (Crescent Hydropolis, Dubai)
दुबई में सिर्फ एक अंडरवाटर होटल नहीं बल्कि क्रिसेंट होटल भी है। यह होटल समुद्र के बिल्कुल बीच में बसा है। होटल के अंदर से चारों तरफ समुद्र के पानी का नजारा लिया जा सकता है जो बहुत ही खूबसूरत लगता है। यहां कमरे में बैठकर ही समुद्री जीव दिखाई देते हैं।
PunjabKesari
5. द पोजेडन अंडरवाटर रिजोर्ट, फिजी (The Poseidon Underwater Resort, Fiji)
फिजी एक छोटा सा शहर है लेकिन यहां बना अंडरवाटर होटल इस शहर की पहचान है। इस होटल में बहुत मंहगे कमरे हैं और यह पूरी तरह से समुद्र के नीचे बसा है।
PunjabKesari


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!