अपनी स्किन के हिसाब से लगाए आईशैडो शेड्स, तभी कंप्लीट होगा आई-मेकअप

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 03:22 PM (IST)

हर किसी की त्वचा का रंग अलग-अलग होता हैं। इसलिए अक्सर लड़कियों को मेकअप करते समय अपनी स्किन टोन पर खास ध्यान देना पड़ता है, ताकि चेहरे पर किया हुआ मेकअप अच्छा लगे। परन्तु बहुत से लड़कियों ऐसी भी जिन्हें मेकअफ के बारे में बिल्कुल भी नॉलेज नहीं होती और अपनी मर्जी से कोई भी मेकअप शेड्स ट्राई कर लेती है, जिससे उनका चेहरा भद्दा लगने लगता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो परेशान न हो। 

PunjabKesari
आज हम आपको पूरे मेकअप की तो नहीं लेकिन आपके द्वारा आंखों पर लगाएं जाने वाले आईशैडो की जानकारी जरूर देंगे। अगर आपको अक्सर आईशैडो शेड्स चुनते समय कंफ्यूजन रहती है तो सबस अच्छा आईडिया है कि अपनी स्किन टोन के हिसाब से आईशैडो शेड्स का चुनाव करें। आज हम आपको हर स्किन टोन पर सूट करन वाले शेड्स बताएंगे, जिन्हें ट्राई करके जरूर देंखे। 

 

1. फेयर स्किन

PunjabKesari
गोरी त्वचा के लिए सबसे अच्छे कलर ग्रे के साथ मिलाकर ब्राउन और ग्रे-बेज हैं। वहीं अगर पकी त्वचा का रंग हल्की पीली है तो पिंक और रैड आपकी आंखों की चारों तरफ से लालगी दिखाएगा, जिससे आप बीमार और थके हुए लगेगी। 

 

2. मीडियम स्किन

PunjabKesari
मीडियम स्किन टोन वाली लड़कियों को रॉस-गोल्ड या Bronze shades चुनने चाहिए। यह आपकी आंखों को खूबसूरत और कूल लुक देगा। 

 

3. डार्क स्किन

PunjabKesari
यदि आपकी स्किन टोन सांवली है तो डार्क Bronze shimmer या बरगंडी के साथ अपनी आंखों को ब्राइट लुक दे। वहीं व्हाइट या किसी तरह के यैलो आईशैडो शेड्स को न लगाएं। 

 

4. डिप डार्क स्किन

PunjabKesari
अगर आपकी स्किन काली है तो Emerald Green या पर्पल शेड्स चुनें। इससे आंखों को खूसूरत लुक दिया जा सकता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static