ये हैं कनाडा की सबसे खूबसूरत और आकर्षित जगहें

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2017 - 06:12 PM (IST)

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जो घूमने-फिरने का शौंक रखते हैं। भारत के लोग विदेश जाकर घूमना पसंद करते है। अगर आप भी किसी विदेशी कंट्री घूमने का प्लॉन बना रहे तो इस बार कनाडा का टूर लगाएं। कनाडा में कई खूबसूरत जगहें है जो टूरिस्टों को अपनी ओर आकर्षित करता है। आइए जानते है कनाडा की कई खूबसूरत जगहों के बारे में। 

 

1. न्यूफाउंडलैंड का नेशनल पार्क

PunjabKesari

न्यूफाउंडलैंड उत्तरी अमेरिका में कनाडा तट पर स्थित है। कई बड़ी-बड़ी और खूबसूरत पहाड़ियों से घिरा यह न्यूफाउंडलैंड ट्रैकिंग करने के लिए स्वर्ग माना जाता है। यहां की पहाड़ियों को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित किया हुआ है। 

2. केप ब्रेटन

PunjabKesari

केप ब्रेटन उत्तरी अमेरिका के अटलांटिक तट पर स्थित द्वीप है। यह अपने खूबसूरत रास्तों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। ज्यादातर लोग यहां हाइकिंग और कयाकिंग के लिए भी पहुंचते हैं।

3. प्रिंस एडवर्ड आइलैंड

PunjabKesari

प्रिंस एडवर्ड आइलैंड को अधिकांश प्राचीन राज्य के लिए जाना जाता हैं, जिससे यह अपने रेतीले समुद्र तटों और लाल चट्टानों के लिए मशहूर है।

4. न्यू ब्रंसविक

PunjabKesari

यह जगह दुनिया के सबसे ऊंचे ज्वार भाटे के लिए जानी जाती हैं। यहां आप ज्वार भाटे को करीब से देखने और समझ सकते है। यहां दिखने वाली व्हेल भी टूरिस्टों के लिए बड़ा आकर्षण का केन्द्र है।

5. क्यूबेक शहर

PunjabKesari

क्यूबेक शहर उत्तरी अमेरिका के सबसे पुराने शहरों में से एक है। इस जगह को संरक्षित वास्तुकला की वजह से यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित किया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static