Favorite Tourist Place: जहां बंदरों के लिए मनाया जाता है फैस्टिवल

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 06:20 PM (IST)

पंजाब केसरी(ट्रैवलिंग) छुट्टियों में घूमने के लिए विदेशों में जाना खूब पसंद करते हैं। इसके लिए लोग किसी ऐसी जगह जाना चाहते हैं यहां पर कम पैसों और थोड़े दिनों में वापिस भी सके। एशिया में इन दोनों चीजों के लिए थाइलैंड सबसे अच्छी जगह है। यहां पर दुनिया भर के टूरिस्ट घूमने के लिए जाते हैं। सिर्फ भारत से ही रह साल लाखों का संख्या में लोग थाइलैंड जाते हैं। यहां पर 1430 के करीब आइसलैंड हैं। इसके अलावा और भी बहुत कुछ है जो लोग इस देश में देखने के लिए आते हैं। 
 

1. 1430 आइलैंड 

PunjabKesari


थाईलैंड को आइलैंड का देश कहना गलत नही है। यहां पर 1430 के करीब आइलैंड  हैं। इन सबको तीन कैटेगरी में बांटा जाता है। एक अंडमान सी,दूसरा गल्फ साउर्दर्न गल्फ ऑफ थाईलैंड और तीसरा ईस्ट ऑफ बैंकॉक आइलैंड ग्रुप।  कोह फी फी यहां का बैस्ट आइलैंड है।
 

2. किन्नरों के लिए प्रतियोगिता

PunjabKesariइस देश में मिस टिफनीज यूनिवर्स ब्यूटी कॉन्टेस्ट होता है। जो खास ट्रांसजेंडर्स के लिए आयोजित किया जाता है। 
 

3. रेल ट्रैक पर मार्किट
थाईलैंड में एक जगह पर रेल ट्रैक के किनारे फूड मार्किट है। इसमें हैरानी की बात यह है कि यहां पर जितनी बार ट्रेन ट्रैक से गुजरती है दुकानदार अपना सामान इकट्ठा कर लेते हैं। बाद में फिर वह अपनी दुकाने सजा लेते हैं। 
 

4. थाईलैंड में 2 नैशनल एंथम
यहां पर 1 नहीं बल्कि 2 राष्ट्रिय गान हैं। एक रॉयल फैमिली और दूसरा आन नागरिकों के लिए। यहां पर रॉयल फैमिली वाला नैशलन एंथम बजने पर खड़े न होने पर सजा दी जाती है। 
 

5. दूसरे देशों से मंगवा कर खाते हैं इंसैक्टस

PunjabKesari

थाइलैंड के लोग कीडे-मकौडे खाने के बहुत शौकिन हैं। यहां पर दूसरे देशों से 800 टन के करीब इंसैक्टस आयात किए जाते हैं।
 
6. बंदरों का फैस्टिवल

PunjabKesari
यहां पर लोधपुरी प्रॉविन्स में बंदरों के लिए खास फैस्टिवल मनाया जाता है। हर साल मनाएं जाने वाले इस फैस्टिवल में 2000 बंदर हिस्सा लेते हैं। इस त्योहार में बंदरो को खिलाने के लिए 4 हजार किलो फल मंगवाए जाते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static