वर्कआउट से भी कम नहीं हो रही पेट की चर्बी तो पीएं ये चाय

punjabkesari.in Thursday, Oct 05, 2017 - 10:32 AM (IST)

पेट की चर्बी कम करना : पेट की बढ़ी हुई चर्बी पर्सनैलिटी को खराब करने का सबसे बड़ा कारण है। कुछ लोग वर्क आउट करके भी चर्बी को घटा पाते। इसका कारण खान-पान में परहेज न करना है। मोटापा कम करने के लिए कैलोरी युक्त चीजों का सेवन कम करना चाहिए। जिससे चर्बी कम करने में आसानी होती और आप स्लिम ट्रिम हो जाएंगे। आइए जाने किस तरह की चाय से आप कम कर सकते हैं बढ़ा हुआ पेट। 


1. लेमन टी
यह चाय बैली फैट को कम करने के लिए बहुत कारगर है। इसमें डी लेमोनेन होता है जो कैलोरी को बर्न करने का काम करता है। लेमन टी बनाने के लिए पानी में चाय की पत्ती,नींबू का रस और दालचीनी बनाकर उबाल लें। इसे छान कर पीएं। 

 

2. जीरे की चाय 
जीरे की चाय में कैलोरी बहुत कम होती है। यह मोटापे को कंट्रोल करने का सबसे बेहतर उपाय है। इसे बनाने के लिए गर्म पानी में थोड़ा सा जीरा डाल लें। इसमें शहद और नींबू का रस डालकर पीएं। 

 

3. ब्लैक टी
ब्लैक टी पॉलीफेनॉल्स फैट कम करके वजन घटाने में मदद करता है। इसे बनानेे का आसान तरीका है कि पानी में चाय की पत्ती डाल कर कुछ देर उबालने दें। इसे छान पी लें। 

 

4. दालचीनी चाय
दालचीनी चाय बनाने के लिए उबलते पानी में चाय की पत्ती,दालचीनी पाउडर और दूध डालें। आप चाहे तो इसमें चीनी भी डाल सकते हैं। 

 

5. कालीमिर्च चाय
पेट की चर्बी कम करने के लिए पानी में काली मिर्च और अदरक को उबाल कर पीएं। आप इसमें शहद,नींबू का रस भी डाल सकते हैं। इससे मोटापा तेजी से कम होना शुरू हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static