मिनटों में दूर होगी शरीर की कई प्रॉबल्म, ट्राई करें दो चीजों से बना यह पेस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 30, 2017 - 04:39 PM (IST)

आजकल काम के प्रैशर में हर किसी को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ज्यादातर लोग शरीर के दर्द को दूर करने के लिए स्प्रे या गोलियों का इस्तेमाल करते है लेकिन इसका इस्तेमाल सेहत के लिए हानिकारक भी हो सकता है। इसलिए शरीर की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए गोलियों की बजाए आप नेचुरल तरीकों का भी इस्तेमाल कर सकते है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह स्किन इंफेक्शन से लेकर शरीर के कई हिस्सों में दर्द की समस्यां को आप जैतून और नमक के पेस्ट से दूर कर सकते है।

PunjabKesari

1. शरीर का दर्द
20 चम्मच जैतून या सूरजमुखी के तेल में 10 चम्मच काला नमक डाल कर अच्छी तरह से मिला लें। मिलाने के बाद आप इसे दो दिन तक बंद करके रख दें। दो दिन रखने के बाद इसमें पीले कलर की परत जम जाएगी। उस परत से शरीर के दर्द बाले हिस्से पर मालिश करने से आपको हर दर्द से छुटकारा मिल जाएगा।

PunjabKesari

2. स्किन इंफेक्शन
जैतून के तेल में विटामिल ई और एंटीऑक्सीडेंट होने के कारण यह आपकी स्किन इंफेक्शन को दूर करने में मदद करता है। जैतून के तेल में शहद मिला कर लगाने से आप स्किन इंफेक्शन के साथ दाग-धब्बों से भी छुटकारा पा सकते है। इसके अलावा आप इसे मोइस्चराइजर के रुप में भी इस्तेमाल कर सकते है।

PunjabKesari

3. पैरों का दर्द
रात को सोन से पहले नमक और जैतून के तेल से मालिश करने से आपको पैरों, एड़ियों और घुटनों के दर्द से राहत मिल जाती है। रोजाना इससे मालिश करने से एड़ियाँ कोमल व मुलायम हो जातीं है। इसके अलावा इस तेल से आंखों के काले घेरे में मालिश करने से आप इस समस्या से भी छुटकारा पा सकती है।

PunjabKesari

4. सिर दर्द
जैतून के तेल और नमक का इस्तेमाल करने से आप सिरदर्द से भी छुटकारा पा सकते है। यह मिश्रण शरीर में खून के बहाव को बढ़ाने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें नींबू का रम मिला कर रोजाना सेवन करने से आप कब्ज की समस्यां से भी छुटकारा पा सकते है।

PunjabKesari

5. शिशु के लिए फायदेमंद
शिशु को स्नान कराने से करीब आधा घंटा पहले इस तेल से मालिश करने से उसकी हड्डियां मजबूत होतीं है। इसके अलावा इसकी नियमित रुप से मालिश करने पर शिशु की ग्रोथ अच्छी होती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static