रिश्ते में न मानें किसी और की गलत सलाह, होगा नुकसान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 05:36 PM (IST)

पति-पत्नी के बीच का रिश्ता बहुत प्यारा और गहरा होता है।  आपसी प्यार और समझ के साथ दोनों की जिंदगी हंसी खुशी बीत जाती है लेकिन जहां प्यार है वहां तकरार होना भी आम बात है। किसी बात को लेकर पार्टनर आपस में गुस्सा हैं तो किसी दूसरे को अपने मामले में ले आना गलत बात है, परेशानी और भी बढ़ जाती है जब आप किसी दूसरे की गलत सलाह को मान लेते हैं। जिससे बात खत्म होने की बजाय बिगडनी शुरू हो जाती है। अपने परिवार में खुशी से रहना चाहते हैं तो पहले दूसरों की गलत सलाह को नजरअंदाज करें। 


1. इस बार का ख्याल रखें कि रिश्तों को संजो कर रखने के लिए जरूरी है एक-दूसरे की कद्र करना। दोनों एक-दूसरे की भावनाओं को समझें किसी के सामने अपनी पर्सनल बातें न बताएं।

2. बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो किसी को अच्छी सलाह देने से कतरातें हैं। वो आपके मुंह पर तो तारिफ करेंगे लेकिन मन से सही राह नहीं दिखाएंगे। अच्छा होगी कि दोनों एक-दूसरे को समझें और आपस में ही बात को सुलझा लें। 

3. प्यार अहसास है कंपीटिशन नहीं। किसी की सलाह पर अपने लिए कोई रूल्स न बनाएं जो बाद में आपके लिए ही भारी पड़ें। पार्टनर को ये न कहें कि वह आपकी हर बात को बिना सोचे समझे मानें इससे रिश्ता बिगड़ सकता है। 

4. जब किसी दूसरे को पता लग जाए कि आपके रिश्ते में दरार आ गई है तो लोग इसे 
भरने की बजाए और गहरा करने की कोशिश करते हैं। किसी की सलाह न मानते हुए पार्टनर को एक और मौका दें। 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static