पसीने के दाग मिनटों में हो जाएंगे साफ,बस करें ये काम

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 04:18 PM (IST)

कपड़ों से इंसान के स्टाइल की पहचान होती है। फैशन में बने रहने के लिए लोग महंगे और ब्राडेड आउटफिट्स खरीदते हैं लेकिन उम्स भरे मौसम में पसीने के कारण इन पर दाग पड़ जाते हैं। जिससे आपको कई बार दूसरों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है। इन दागों को साफ करना भी कोई आसान काम नहीं है। कई बार तो कपड़ों को रगड़-रगड़ कर यह कमजोर भी हो जाते हैं। इनको आसानी से साफ करने के लिए आप कुछ आसान से टिप्स बता रहे हैं,जिससे आपको बहुत आसानी होगी। 


1. नमक 

PunjabKesari
पसीने के दाग को आसानी से छुड़ाना है तो 1 कप पानी में 1 चम्मच नमक डाल दें। इसे दाग पर लगा कर हल्के हाथों से रगड़े। बाद में डिश वॉशर के साथ धो लें। दाग साफ हो जाएंगे। 

2. सिरका

PunjabKesari

सिरका कपड़े के दाग मिटाने में बहुत फायदेमंद है। कपड़े को धोने से पहले दाग पर थोड़ा-सा सिरका लगाकर हल्के हाथ से रगड़ें। इसके बाद कपड़ों को धो लें। 

3. नींबू

PunjabKesari
पसीने के दाग को आसानी और सस्ते में साफ करने के लिए नींबू के रस को पानी में मिलाकर दाग वाली जगह लगा दें और बाद में इसे धो लें। 

4. बेकिंग सोड़ा

PunjabKesari
बेकिंग सोड़ा कपड़ों से दाग मिटाने में बहुत कारगर है। आप पसीने के दाग को मिटाने  के लिए बेकिंग सोडे को पानी में डालकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

5. एस्पिरिन

PunjabKesari
पसीने वाले कपड़ों को साफ करने के लिए एस्पिरिन की गोली भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पानी में दो एस्पिरिन की गोलियां डालकर इसमें कपडों को 1-2 घंटे के लिए भिगों कर रखें। इसके बाद इन्हें धो लें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static