summer फेस पैक से पाएं दमकता चेहरा

Sunday, May 14, 2017 3:09 PM
summer फेस पैक से पाएं दमकता चेहरा

पंजाब केसरी(ब्यूटी):  गर्मी का मौसम आते ही चिलचिलाती धूप स्किन को खराब करना शुरू कर देती है। जिससे फेस पर लाल दाने,एलर्जी,टैनिंग,पिगमैंटेशन आदि की समस्याएं हो जाती हैं। ऐसे में कई लड़कियां बहुत से ब्यूटी टिप्स या फिर सनस्क्रीन का भी इस्तेमाल करती हैं जो उनकी स्किन को ज्यादा कुछ फायदा नहीं पहुंचाते। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे फेस पैक लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाकर आप गर्मियों  के दिनों में भी अपनी स्किन का पूरा ख्याल रख सकती हैं। 


1.वाटरमैलनफेसपैकPunjabKesari
गर्मी के मौसम में चेहरे की नमी को बरकरार रखने के लिए वाटरमैलन का फेस पैक यानि तरबूज का पैक बहुत ही बढ़िया है। आप इसके लिए तरबूज का पल्प लें और उसमें थोड़ा सा दही डाल कर अच्छी तरह मिलाएं। तैयार लेप को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरा धो लें।


2.मैंगोफेसपैकPunjabKesari
सबसे पहले आम का पल्प निकाल लें। फिर इसमें 1 छोटा चम्मच चंदन पाऊडर, 1 छोटा चम्मच दही, 1/2 छोटा चम्मच शहद और चुटकी भर हलदी मिला लें। मिश्रण को अच्छी तरह मिक्स करके फेस पैक तैयार कर लें। अब इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर चेहरे को धो लें। 


3. पुदीना फेस पैक
पुदीना फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले 1 बड़ा चम्मच पुदीना लें। फिर इसकी पत्तियों को पीस लें। पीसने के बाद इसमें 2 छोटे चम्मच गुलाबजल मिलाएं और फिर चेहरे पर लगाएं। सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लें।


4.चंदनफेसपैकPunjabKesari
एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच चंदन पाउडर और थोड़ा सा गुलाबजल डालें। अब इसे अच्छे से मिलाकर पैक तैयार कर लें। फिर इस पैक को चेहरे पर लगाएं और सूख जाने के बाद चेहरा धो लें।


5.नीबूफेसपैकPunjabKesari
सबसे पहले एक नींबू को निचोड़ कर उसका रस निकाल लें। फिर इस रस में थोड़ा सा शहद मिलाएं। अब काॅटन की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट बाद चेहरे को धो लें।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!