दुल्हन के हाथों पर खूब फबेगे हाथ फुल के ये Trendy Designs

Saturday, July 8, 2017 6:30 PM
दुल्हन के हाथों पर खूब फबेगे हाथ फुल के ये Trendy Designs

पंजाब केसरी (फैशन): वैडिंग में दुल्हन की आउटफिट्स के अलावा ज्वैलरी का अहम रोल होता है। ब्राइड्ल ज्वैलरी में नेकलेस, ईयरिंग्स, माथा पट्टी, पासा और मांग टीका शामिल होता है। इसके अलावा एक और चीज है जो बाइड्ल ज्वैलरी में आती है वो हाथ फूल है। हाथ फूल से हाथों की पर्सनैलिटी और बढ़ जाती है। इससे बाइड्स को ग्लैमरस लुक मिलता है। जरूरी नहीं हाथ फूल को केवल शादी के दिन ही ट्राई किया जा सकता है। इसको शादी की अगल-अलग फंक्शन में ट्राई किया जा सकता है । अगर आपकी शादी या आप अपनी किसी सहेली की शादी में जाने वाली है तो हाथ फूल में कुछ अलग डिजाइन्स ट्राई करें। हम आपको डिफरैंट स्टाइल के हाथ फूल के कुछ डिजाइन्स दिखाएंगे, जिनसे आप आईडिया ले सकती है। 

 

1. कलरफुल हाथ फूल

PunjabKesari

बदलते फैशन में दुल्हन गोल्ड ज्वैलरी से ज्यादा ऑर्टिफिशियल को अहमियत दे रही है। तो क्यों न हाथ फूल में ऑर्टिफिशियल और कलरफुल हो। इनका फायदां है कि यह आउटफिट के साथ बिल्कुल मैच हो जाते है। 

2. डायमंड हाथ फूल

PunjabKesari

अगर आप डायमंड जैसे कलर की ड्रैस पहनने जा रही है तो डायमंड हाथ फूल ट्राई करें। इनका इन दिनों का ट्रैंड भी है। इससे आपको रिच लुक मिलेगी। 

3. गोल्ड हाथ फूल

PunjabKesari

आप भी बहुत से लोग है जो गोल्ड ज्वैलरी पहनने पसंद करते है तो क्यों न इस बार गोल्ड ज्वैलरी में हाथ-फूल का नया डिजाइन ट्राई करें। ध्यान रखें ऐसे हाथ फुल चा चुनाव करें जो आपकी पर्सनैलिटी पर सूट करें और दिखने में यूनिक लगे। 

4. कुंदन हाथ फूल

PunjabKesari

कुंदन के हाथ फुल आपके ब्राइडल लुक में चार चांद लगाने का काम करेगा। भले ही आपका ब्राइड्ल लुक सिंपल हो लेकिन कुंदन ज्वैलरी से ग्लैमरस लुक मिलता है। कुंडन नेकलेस, माग टीके का साथ हाथ फुल भी ट्राई करें। 

5. सिंगल स्ट्रिंग हाथ फूल

सिंपल सौबर दिखना चाहती है तो स्ट्रिंग हाथ फूल पहने। कलरफुल बीड्स और स्टोन्स से सजे हाथ फुल आपके लुक को और निखारेंगे।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !