इन अजीबोगरीब शहरों के राज शायद आप भी नहीं जानते!

Monday, September 4, 2017 5:52 PM
इन अजीबोगरीब शहरों के राज शायद आप भी नहीं जानते!

कुछ अटपटा और अजीबोगरीब देखने के शौकीन बहुत से लोग होते है।वैसे तो दुनिया में एक-से बढ़कर एक अजीबोगरीब शहर भरे पड़े है लेकिन जिन शहरों के बारे में आज हम बात करने जा रहे है, उनके बारे में शायद ही आपने सुना होगा। यह जगह सिर्फ और सिर्फ अपने अनोखेपन के लिए मशहूर है। आइए जानें ऐसा क्या है इन शहरों में खास । 

PunjabKesari

कालून सिटी

PunjabKesari
इस शहर को सबसे घना शहर कहा जाता है जो 16वीं शताब्दी में बना था। इस शहर की कुछ आबादी 50 हजार के आसपास है। यह चीन का सबसे घना नगर है। 

डिज्नी वर्ल्ड फॉर ओल्ड पीपल्स

PunjabKesari
इसे बुजुर्गों का डिज्‍नीलैंड कहा जाता है जो अमेरिका में न्यूयॉर्क के पास बसे एक शहर का नाम है। इस जगह पर केवल 55 साल से अधिक उम्र के लोगों को ही रहने की अनुमति है। रिटायरमेंट के बाद ये बुजुर्ग इसी जगह को चुनते है। 

स्‍लम सिटी

PunjabKesari

PunjabKesari
2009 में मिस्‍त्र की राजधानी के लिए इस शहर को कूड़ेदान बना दिया गया। ऐसा बताया जातै है कि काहिरा का सारा कूड़ा यहां लाकर डाला जाने लगा। 

लिली डेल

PunjabKesari
लिली शहद न्यूयॉर्क में बसा है। यहां रहने वाले नागरिक अध्यात्म प्रेमी है। इस शहर में लगभग 25 हजार लोग आध्यात्‍मिक शिक्षा लेने आने आते है। 

माउंट ओयामा सिटी

PunjabKesari
टोक्यो से करीब 110 मील दूरी पर बसा माउंट ओयामा शहर इंसानों से लिए काफी खतरनाक है। यहां की हवा में जहरीली गैसों का इतना प्रभाव है कि लोगों को साइरन के घरों में रहने की चेतावनी तक दे दी जाती है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !