आपका काम कर देंगे आसान ब्यूटी के ये Smart Tricks

punjabkesari.in Monday, Oct 30, 2017 - 01:56 PM (IST)

मेकअप के मामले में लड़कियां हर वक्त खुद को एक्टिव रखती हैं। मेकअप करना भी कोई आसान काम नही है। इन प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने के लिए पूरी जानकारी होना भी जरूरी है। कई बार मेकओवर में की गई गलतियों के कारण लड़कियां खूबसूरत दिखने में गलतियां कर बैठती हैं। सही तरीके से मेकअप करने के लिए कुछ छोटे-छोटे ब्यूटी ट्रिक्स का पता होना बहुत जरूरी है। जिससे आप स्मार्ट तरीेके से खुद को खूबसूरत बना सकेंगी। 

आइब्रो पर ऐसे लगाएं जैल
वैसे तो आइब्रो पर जैल लगाना बहुत मुश्किल होता है। इसके लिए पुराने मस्कारा ब्रश पर हेयरस्प्रे करके आइब्रो पर लगा सकते हैं। 

पीले नाखून होंगे सफेद
नाखूनों पर ज्यादा नेलपॉलिश लगाने से यह पीले और बेजान हो गए हैं तो नींबू के रस में रूई भिगोकर नाखूनों के आसपास लपेट दें। इसके बाग 10-15 मिनट के लिए इनको सिल्वर फॉइल के साथ कवर कर दें और बाद में इसे निकाल दें। नाखून सफेद होने शुरू हो जाएंगे। 

सूखा मस्कारा
मस्कारा सूख जाए तो इसमें लैंस का लिक्विड (contact lens fluid) डाल लें और ढक्कन बंद करके इसे हिलाएं। दोबारा ठीक हो जाएगा। 

हेयर स्टेटनर ऐसे करें क्लीन
हेयर स्टेटनर और कर्लर गंदे हो गए हैं तो बेकिंग सोडे और हाइड्रोजन परऑक्साइड को मिक्स करके सॉफ्ट टिशू के साथ इनको साफ करें। इसे बाद एक बार फिर सूखे टीशू से इन्हे साफ करें। 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static