पीरियड्स में स्किन हो गई है बेजान तो ऐसे बनाएं Glowing

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2017 - 12:31 PM (IST)

पंजाब केसरी(पेरेंटिग): लड़कियों को महीने के 5 दिन बहुत मुश्किल का सामना करना पड़ता है। पीरियड्स के दिनों में सेहत पर तो असर पड़ता ही है,कुछ लोगों की स्किन भी डल सी हो जाती है। मासिक धर्म मेें हार्मोंस में आए बदलाव के कारण चेहरे का ग्लो भी कम हो जाता है। आपको भी इस परेशानी का सामना करना पडता है तो कुछ आसान उपाय अपना कर आप चेहरे का खोया हुआ ग्लों वापिस पा सकती हैं। 

 

डल स्किन

PunjabKesari

1.क्लींजर,टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग

PunjabKesari

मासिक धर्म के दौरान सेहत के साथ-साथ त्वचा का भी खास ख्याल रखना बहुत जरूरी है। इसके लिए क्लीनसर,टोनिग और मॉइस्चराइजिंग आपके बहुत काम आएगा। इससे त्वचा की गंदगी साफ हो जाएगी। पीरियड्स के दिनों में स्किनकेयर रूटीन बहुत जरूरी है। इस रूटीन को फॉलो करके आपकी स्किन पर लाजवाब निखार आ जाएगा। 

2. आइस क्यूब
PunjabKesari

गर्मी में घर से बाहर जाने से आधा घंटा पहले आइस क्यूब से चेहरे की मसाज करने से फायदा मिलता है। इससे चेहरा फ्रैश रहता है। पीरियड्स के दिनों में आइस क्यूब से चेहरे की मसाज करने पर ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। जिससे चेहरा पर ग्लो बना रहता है। रात को सोने से पहले आइस क्यूब से मसाज जरूर करें। इससे पीरियड्स के कारण चेहरे की डलनैस, रैशेज और सूजन खत्म हो जाएगी। 

3.आसान फेस मास्क

PunjabKesari

पीरियड्स के दिनों में चेहरे पर फेस मास्क भी जरूर लगाएं। इसके लिए 1 चुटकी हल्दी,1 टीस्पून बेकिंग सोडा और 1 टीस्पून गुलाब जल लें। इन सबको मिलाकर पैक तैयार कर लें। इसे चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं और पानी से धो लें। स्किन पर ड्रायनेस है तो इसके लिए 1 चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद मिलाकर फेस मास्क तैयार करें और इस्तेमाल करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static