पुराने Bulb से दिखाएं अपनी क्रिएटिविटी

Tuesday, September 12, 2017 10:53 AM
पुराने Bulb से दिखाएं अपनी क्रिएटिविटी

अक्सर आप फ्यूज बल्ब को खराब समझ कर फैंक देते हो लेकिन इसे फैंकने की बजाए आप इसका इस्तेमाल घर की डैकोरेशन के लिए कर सकते है। इससे आप घर के इंटीरियर से लेकर बाहर तक की सजावट कर सकते है। इससे आपके घर की शोभा तो बढ़ेगी ही साथ ही आपके इस यूनिक आइडिया के लिए सब आपकी तारिफ भी करेंगे। तो आइए जानते है कि किस तरह पुराने फ्यूज बल्ब से आप अपने घर को यूनिक लुक दे सकते है।

PunjabKesari

1. क्रिएटिव आर्टवर्क
फ्यूज बल्ब पर आप स्केच से कोई भी डिजाइन बनाकर उसे टेबल पर डैकोरेट कर सकती है। इसके अलावा आप इसे अलग-अलग तरह के कलर करके भी घर में डैकोरेट कर सकती है।

PunjabKesari

2. ऑयल लैंप
इससे आप घर के लिए अलग तरह का ऑयल लैंप भी बना सकती है। इसके लिए आप इसके अंदर ऑयल डाल दें। अब आप इसमें कॉटन डाल कर उसका हल्का सिरा बाहर निकाल दें। मोमबत्ती की बजाए लाइट जाने पर आप इसका भी इस्तेमाल कर सकती है।

PunjabKesari

3. शो पीस
शो पीस बनाने के लिए आप इसके अंदर कोई भी छोटा सा खिलौना डाल सकती है। इसके अलावा आप इसके अंदर बल्की सी मिट्टी डाल कर इसमें छोटे ये पौधों को लगा कर मिनी गार्डन भी बना सकती है।

PunjabKesari

4. सैंटर पीस
आप फ्यूज बल्ब पर अलग-अलग तरह के या एक जैसे कलर करके इसे टेबल या घर की दीवार पर डैकोरेट कर सकती है। इससे आपके घर को यूनिक लुक मिल जाएगा। अब चाहे तो इसे ग्लिटर आदि से भी सजा सकती है।

PunjabKesari

5. हैंगिंग शो पीस
आप इसे पूरी तरह से रस्सी से लपेट कर हैंगिंग शो पीस बना सकती है। इसके अलावा इसके कांच को तोड़ कर इसके अंदर के हिस्से को आप वॉल हैंगिंग हुक के लिए भी इस्तेमाल कर सकती है।

PunjabKesari

PunjabKesari



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !