जानें क्याें दूसरी शादी की तरफ भागते हैं लोग?

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 06:00 PM (IST)

भारत में शादी काे लेकर धीरे-धीरे लाेगाें का नजरिया बदल रहा है। जहां अभी भी इसे सात जन्माें का रिश्ता माना जाता है, ताे वहीं कुछ लाेग इस रिश्ते के टूटने या इसमें दूरियां अाने पर अागे बढ़ना पसंद करते हैं। वे एक नए रिश्ते की तलाश में जुट जाते हैं, जहां उन्हें वाे सब मिले जाे उन्हें पहली शादी से नहीं मिला। इन लाेगाें के एेसा करने की कई वजह हाे सकती हैं, जाे वह अपनी पहली शादी काे खत्म करना ही बेहतर समझते हैं। 
PunjabKesari
जानिए क्या हैं ये अहम वजहः-

- शादी टूटने पर पुरूष या महिला खुद को एक नया मौका देने की चाह रखते हैं और एेेसे में वाे एक नए रिश्ते या दूसरी शादी के बारे में साेचते हैं। 

- पहली शादी टूट जाने पर पुरुष या महिला अपनी सेक्सुअल इच्छाएं पूरी करने के लिए भी दूसरी शादी करना बेहतर समझते है। 

- कुछ कपल एक दूसरे में काेई न काेई कमी निकालते रहते हैं। एेसे में पति-पत्नी के रिश्ते में अाई दूरियाें के चलते दूसरी शादी की नौबत आ जाती है।

- लड़का या लड़की कई बार दूसरे लाेगाें की तरफ अाकर्षित हाे जाते हैं, जिसके कारण वह अपनी शादी ताेड़कर नए रिश्ते की तरफ मूव अॉन करना पसंद करते हैं। 

- अगर अापके पार्टनर काे अापका लाइफस्टाइल पसंद नहीं है, ताे यह भी शादी टूटने की एक अहम वजह हाे सकती है। एेसे में वह एेसे पार्टनर की तलाश करना पसंद करते हैं, जिसका रहन-सहन उनके जैसा हाे। 

- शादी के रिश्ते में दोनों पार्टनरों को एक दूसरे का प्यार और केयर पाने की आदत हो जाती है। एेसे में रिश्ता टूटने पर वह अकेला महसूस करता हाे और इस अकेलेपन से बचने के लिए वो एक नया रिश्ता तलाशना शुरू कर देता है। 

- कई बार पार्टनर द्धारा की गई हिंसा भी मन काे हिला कर रख देती है और वह अपने अात्म सम्मान व अच्छी जिंदगी के लिए दूसरे रिश्ते में वाे प्यार ढूंढने लगता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static