सऊदी अरबः मॉडल्स की जगह ड्रोन ने लगाया फैशन का तड़़का

Friday, June 8, 2018 1:13 PM
सऊदी अरबः मॉडल्स की जगह ड्रोन ने लगाया फैशन का तड़़का

जेद्दाहः अभी तक आपने मॉडल को रैंपवॉक कर कपड़े व अन्य चीजों की प्रदर्शनी करते देखा होगा लेकिन सऊदी अरब में एक फैशन शो के दौरान मॉडलिंग का अलग नजारा ही देखने को मिला। दरअसल सऊदी के शहर जेद्दाह में एक फैशन शो का आयोजन किया गया जो इस समय सोशल मीडिया पर मजाक का मुद्दा बन गया है क्योंकि इस फैशन शो में रैंपवॉक में ड्रोन के जरिए डिजाइनर कपड़ों व अन्य एक्सेसरीज की प्रदर्शनी की गई। 

 

बता दें कि इस शो का वीडियो हाल ही में ट्विटर पर अपलोड की गई है, जिसमें कपड़े टांगे ड्रोन्स को सैकड़ों लोगों के बीच हॉल में उड़ते दिखाया गया। वीडियो के सामने आने के बाद से ही लोगों ने इस पर कई कमेंट्स किए हैं।

PunjabKesari

रमजान के दौरान ड्रोन्स का इस्तेमाल ही बेहतर 

- बीबीसी अरबी को दिए इंटरव्यू में फैशन शो के एक ऑर्गनाइजर अली नबील अकबर ने कहा कि खाड़ी देश में इस तरह का शो पहला है। इसकी तैयारी में करने में दो हफ्ते का समय लगा।
ड्रोन की मदद से कपड़े दिखाने का फैसला काफी अच्छा था क्योंकि रमजान के महीने में यह सबसे बेहतर था। 

 

 

पहले फैशन शो में हुआ विवाद
सऊदी अरब के इतिहास में पहली बार इसी साल फैशन शो का आयोजन किया गया हालांकि इसमें भी कई विवाद हुए। मॉडल्स को सिर्फ महिला दर्शकों के सामने ही केटवॉक करने की इजाजत दी गई। 

 
Drones y la moda

Ahora los #Drones en la #moda 🤔 http://www.thisisinsider.com/saudi-arabia-fashion-show-drones-female-women-models-2018-6 #dron #drone #aerial #fashion

Posted by Colombia Dron Club CDC on Thursday, June 7, 2018


महिलाओं की ड्रैसकोड पर भी कई नियम
- सऊदी अरब में महिलाओं के कपड़े पहनने को लेकर कई तरह के नियम हैं।  सार्वजनिक जगहों उन्हें खुद को अबाया और बुर्के से ढक कर रखना पड़ता है। हालांकि, देश की फैशन सिटी होने की वजह से जेद्दाह में इन नियमों की छूट है।


प्रिंस सलमान के क्राऊन प्रिंस बनने के बाद नियमों में हुआ बदलाव 
सऊदी अरब के किंग सलमान के बेटे प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के क्राउन प्रिंस बनने के बाद से ही देश में बदलावों किए जा रहे हैं। महिलाओं पर लागू किए गए कई नियमों में छूट दी गई है। महिला पर लगे ड्राइविंग बेन को खत्म कर दिया गया है। अब महिलाएं आजादी से ड्राइविंग कर सकती हैं। 

 

इसके अलावा अब वह अपनी मर्जी से बिजनेस शुरू कर सकती हैं जबकि पहले उसे पति व अन्य पुरुषों से इजाजत लेनी पड़ती थी। 


 




आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन