इस तरह लगाएं लिपस्टिक, नहीं रहेगा होठों पर फैलने का डर

Sunday, January 7, 2018 10:32 AM
इस तरह लगाएं लिपस्टिक, नहीं रहेगा होठों पर फैलने का डर

लिपस्टिक औरत के श्रृंगार का अहम हिस्सा है। लिपस्टिक चेहरे की खूबसूरती को ओर भी बढ़ा देती है। बिल्कुल परफैक्ट तरीके से लगी लिपस्टिक चेहरे को खूबसूरत लुक देती है लेकिन बहुत सी लड़कियों को इसे लगाने का सही तरीका नहीं पता होता, जिस वजह से होंठो पर लगी लिपस्टिक फैल जाती है या फिर दांतों पर लग जाती है। उन्हीं महिलाएं में से कुछक की शियाकय होती है कि उनके होंठो पर लगा लिप शेड ज्यादा समय तक नहीं टिक पाता। इसका कारण होता है लिपस्टिक लगाने का सही तरीका न पता होना। आज हम आपको लिपस्टिक लगाने के कुछ एेसे टिप्स के बारे में बताएंगे, जिनसे लिपस्टिक होंठो पर अधिक देर तक टिकी रहेगी। 

तो आइए जानते है उन टिप्स के बारे मेंः-

1. होंठ हमारे शरीर का सबसे संवेदशील हिस्सा होता इसलिए उनकी केयर करना भी उतना ही जरूरी है। समय- समय पर होंठों को स्क्रबिंग करें। स्क्रबिंग के साथ ही लिप्स को मॉइश्चराइज करना भी जरूरी है। इसके अलावा होंठों पर लिप-बाम या ग्लिसरीन का उपयोग करें। स्वस्थ होंठों पर लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी रहती है।

2. होंठों की आउट लाइन बनाएं। इस बात का ध्यान रहें कि जिस कलर की आप लिपस्टिक लगा रहें है उससे हल्के रंग के लिप पेंसिल से ही आउट लाइन बनाएं। एेसा करने से लिपस्टिक लगाना आसान हो जाएगा और यह लंबे समय तक होंठों पर लगी रहेगी।

PunjabKesari
 
3.लिपस्टिक दो कोट में लगाएं। इससे लिपस्टिक जम जाती है और फैलने का डर नहीं रहता।  

4. लिपस्टिक लगाने से पहले लिप्स पर पाउडर लगाएं। इससे लिपस्टिक पूरी तरह से सेट हो जाएगी और ज्यादा देर तक टिकी रहेगी।

5. फ्रिज में लिपस्टिक रखने से ये मेल्ट नहीं होती और होंठों पर ज्यादा देर तक टिकी रहती है।

6. हमेशा लिप ब्रश की मदद से ही लिपस्टिक लगाएं जिससे वह एक दम सही तरीके से होंठों पर लगेगी और बाहर भी नहीं फैलेगी।

PunjabKesari

7.मार्किट में कई तरह की लिपस्टिक मिल जाती हैं। ऐसे में अगर आपकी लिपस्टिक फैल जाती है तो हमेशा मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। यह दांतों पर नहीं लगती और लंबे समय तक होंठों पर लगी रहती है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन