नाखूनों की फंगस को इस तेल से करें दूर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2017 - 11:05 AM (IST)

पंजाब केसरी(ब्यूटी)- हम अपनी बॉडी में से सबसे ज्यादा इस्तेमाल हाथों का ही करते हैं। इनको ब्यूटी का भी खास हिस्सा माना जाता है। चेहरे की खूबसूरती के साथ-साथ हाथों पर भी हर किसी का ध्यान जाता है और इनकी खूबसूरती का राज सुंदर,स्वस्थ्य नाखून है। नाखून पर बहुत जल्दी डैड स्किन और क्यूटिकल, आ जाते हैं। अगर इनकी सही तरीके से देखभाल न की जाए तो यह टूटने लगते हैं और डेड स्किन के कारण इन पर फंगस के साथ-साथ पीला पन भी आ जाता है। कई बार नाखूनों पर लगातार नेल पेंट लगा रहने से भी यह नाखून खराब हो जाते हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए हम आपके एक असरदार उपाय बता रहे हैं, जिससे 1 रात में ही नाखूनों का पीलापन दूर हो जाएगा। 
 
 
कैस्टर ऑयल है बैस्ट
डैड स्किन से छुटकारा पाने के लिए कैस्टर ऑयल बैस्ट है। कैस्टर ऑयल के साथ नाखूनों की मालिश करने से खून का दौरा बेहतर हो जाता है। इससे सिकुडन खत्म हो जाती है और इससे लालगी बनी रहती है। 

 
इस तरह करें इस्तेमाल
रोजाना रात को सोने से पहले 1 बूंद कैस्टर ऑयल से नाखूनों की मालिश करें। इस बात का ध्यान रखें कि मसाज सिर्फ 5-7 मिनट के लिए ही करें। इससे नाखूनों की फंगस, पीलापन,डेड स्किन दूर हो जाएगी और इससे नाखन भी चमक जाएंगे। इसका इस्तेमाल दिन में 2 बार से ज्यादा न करें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static