नाशपाती के इस्तेमाल से दूर करें Hangover

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 05:02 PM (IST)

हैंगओवर उतारने के लिए : कई बार ज्यादा शराब पीने की वजह से सिर में दर्द, उल्टियां और जी मचलाने जैसी समस्या हो जाती है जिसे हैंगओवर कहते हैं। इससे अगले दिन पर भी बुरा असर पड़ता है। हैंगओवर उतारने के लिए लोगों ने नींबू पानी के सेवन के बारे में तो सुना होगा लेकिन नाशपाती खाने से भी हैंगओवर की समस्या को दूर किया जा सकता है। नाशपाती गर्मी के मौसम में मिलने वाला एक फल है जिसके सेवन से ब्लड में एल्कोहल की मात्रा कम हो जाती है। आइए जानिए कैसे इसके इस्तेमाल से शराब के नशे को कम किया जा सके।

 


नाशपाती फल का सेवन
PunjabKesariहैंगओवर के कारण पूरा दिन खराब हो जाता है। इससे सिर दर्द और उल्टी जैसी समस्या हो जाती है और ऑफिस में काम करने का मन भी नहीं करता। ऐसे में काम की जगह पर भी नाशपाती का सेवन कर सकते हैं। इसमें मौजूद विटामिन सी शरीर को पोषण देता है जो हैंगओवर से लड़ने में मदद करता है। 


नाशपाती जूस
PunjabKesariजब किसी दिन अधिक मात्रा में शराब का सेवन करें तो रात में ही नाशपाती का फल या इसके जूस का सेवन कर लें ताकि सुबह के समय हैंगओवर की समस्या न हो। नाशपाती जूस बनाने के लिए इसके टुकड़ों में थोड़ा-सा पानी, शहद और अदरक मिलाएं और पीस कर जूस बना लें। इसे पीने से हैंगओवर दूर होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static