एक दिन में छुड़ाए फीकी पड़ी मेहंदी के दाग

Tuesday, June 13, 2017 3:29 PM
एक दिन में छुड़ाए फीकी पड़ी मेहंदी के दाग

पंजाब केसरी(ब्यूटी)- हाथों पर मेंहदी लगाने का शौंक हर लड़की को होता है। मेंहदी 1 या 2 दिन बहुत अच्छी लगती है लेकिन जब इसका रंग फीका पड़ने लगते है तो हाथ भी गंदे लगने लगते हैं। ऐसे में इनको देखकर मन करता है कि कोई ऐसा उपाय हो जिससे इसे उतारना आरान हो जाए। आज हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिससे मेहंदी के निशान बहुत आसानी से उतर जाएंगे।  

1. ब्लीच
फेस के लिए इस्तेमाल होने वाला ब्लीच मेहंदी उतारने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ब्लीच को मेहंदी लगे हाथों पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो इसे ठंड़े पानी से धो लें। इसके अलावा नींबू का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 
 

2. बेकिंग सोड़ा
मेहंदी को जल्दी उतारने के लिए 3 चम्मच बेकिंग सोड़े में नींबू के रस की कुछ बूंदे डालकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को हाथों पर लगा कर रगड़ें। 10 मिनट लग रहने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। इससे मेहंदी का रंग हल्का हो जाएगा। बाद में नींबू के कुछ टुकड़े लेकर इसे हाथों पर गोलाई में रगड़ने से मेहंदी और भी जल्दी उतर जाएगी। 


3. जैतून का तेल और नमक
जैतून के तेल में नमक डालकर इसका पेस्ट बना लें और इसको हाथों पर लगाएं। कुछ देर लगा रहने के बाद इसे सूखे कॉटन बॉल से रगड़ कर साफ करें। इससे मेहंदी का रंग भी फीका हो जाएगा और त्वचा भी रूखी नहीं होगी। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !