जोड़ों के हर दर्द से छुटकारा दिलाएगी ये दर्द निवारक किट

Friday, July 14, 2017 6:37 PM
जोड़ों के हर दर्द से छुटकारा दिलाएगी ये दर्द निवारक किट

यह सही बात है कि जैसा हम खाते हैं, उसका असर शरीर पर पड़ता है। आजकल की भागती-दौडती जिंदगी लोग इतने आगे निकल गए हैं कि उन्होंने अपने स्वास्थ्य को भी पीछे छोड़ दिया है और इसी वजह से बड़ी से बड़ी बीमारी भी आम सुनने को मिल जाती है। इन्ही में से एक है जोड़ों का दर्द। पुराने समय में तो यह बीमारी दादी-नानी की उम्र के लोगों में देखी जाती थी लेकिन आजकल इस परेशानी से 30 की उम्र के लोग भी ग्रस्त हो चुके हैं। कंधे,घुटनों,कमर,कोहनी,कलाई,एड़ी के अलावा शरीर के बाकी हिस्सों में लगातार दर्द और सूजन होने को जोड़ों का दर्द कहा जाता है। इसमें उठने-बैठने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोग इससे निजात पाने के लिए तरह-तरह के पेनकिलर खाते हैं। डॉक्टरों के चक्कर लगाने पर भी इस दर्द से राहत नहीं मिलती और इंसान समझ ही नहीं पाता की अब क्या किया जाए। जोड़ों का दर्द होने के कई कारण हो सकते हैं जैसे शारीरिक श्रम की कमी, लगातार एक ही जगह पर बैठे रहना,यूरिक एसीड की मात्रा ज्यादा होना इसके अलावा डायबिटीज जैसे और रोग भी इस बीमारी का कारण बनते हैं। दिनों-दिन बढ़ने वाले इस दर्द से आप भी परेशान हैं तो आरोग्यम अमृत संस्थान के इस नम्बर पर कॉल करें 011-27402700

1. दिव्य दर्द निवारक पाउडर

PunjabKesari
दिव्य दर्द निवारक किट इस बीमारी को दूर करने में बेहद कारगर है। गठिया रोगी के लिए यह रामबाण है। आरोग्यम अमृत संस्थान की दिव्य दर्द निवारक अपना कर आप हर तरह के दर्द से मुक्ति पा सकते हैं। इसमें दिव्य दर्द निवारक पाउडर अश्वगंधा ,कुमकुम,देवदारु आदि जड़ी बूटिया का मिश्रण है। इसे सुबह -शाम एक -एक चम्मच पानी के साथ खाने से फायदा मिलता है। 

2. दिव्य दर्द निवारक तेल

PunjabKesari
इसे नीलगिरी,रतनजोत जैसी जड़ी बूटियों से तैयार किया गया है। इस तेल को दर्द वाले भाग पर हल्के हाथों से सुबह -शाम मालिश करे,मालिश करने के बाद दर्द वाले जगह पर रक्त संचारण होना शुरू हो जाएगा। दिन में 2 बार इसका इस्तेमाल करें।  

3. दिव्य दर्द निवारक हल्दी अमृत रस

PunjabKesari
हल्दी बहुत अच्छा कुदरती एंटीऑक्सीडेंट है,हल्दी अमृत रस को सुबह-शाम दूध या पानी से लाभ मिलता है। यह खून से टॉक्सिंस को दूर करने का काम भी करता है। जिससे जोड़ों का दर्द दूर होना शुरू हो जाता है। 

4. दिव्य दर्द निवारक Knee Hot Belt

PunjabKesari
दर्द वाली जगह पर तेल लगाकर आधे घंटे के लिए यह बैल्ट बांध लें। इसे जोड़ों को पर्याप्त हीट मिलनी शुरू हो जाती है। जिससे दर्द से बहुत आराम मिलता है। इन सब चीजों को नियमित तरीके से इस्तेमाल करने पर ही पूरा फायदा मिलता है। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!