शादी के बाद इन कारणों से आपका पार्टनर हो जाता है दूर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 03:12 PM (IST)

पार्टनर जब एक-दूसरे के साथ जिंदगी बिताने के बारे में सोचते हैं तो शादी करने का फैसला कर लेते हैं। इसके साथ ही लड़की-लड़की दोनों की जिंदगी में जिम्मेदारियां बढ़ जाती है। जिंदगी में एकदम आए बदलाव से इंसान कई बार खुद को परिस्थितियों के अनुसार ढाल नहीं पाता। जिसका असर पति-पत्नी के रिश्तों पर भी पड़ना शुरू हो जाता है। दोनों में दूरिया पड़ने लगती है, इन कारणों को पहचान कर दूर करना बहुत जरूरी है ताकि रिश्तों में दोबारा मीठास लाई जा सके। 


1. परिस्थितियों में पूरी तरह बदलाव
शादी के बाद पत्नी के ऊपर सिर्फ पति ही नहीं बल्कि उसके परिवार की जिम्मेदारी भी घर की बहू के ऊपर आ जाती है। नई चीजों के साथ कंफर्टेबल होने में थोड़ा समय लगती है। घर में अपनी जगह बनाने के चक्कर में वह अपने पार्टनर से दूर होती जाती है। 


2. अंतरंग पलों की अनदेखी
शादी के बाद शारीरिक संबंधों में दूरी बनाने से रिश्तों में खट्टास पैदा होने लगती है। पार्टनर आपके करीब आने से कतरा रहा है तो यह आगे चलकर परेशानी का कारण बन सकता है। इस बारे में चुप रहने की बजाए खुल कर अपने जीवनसाथी से बात करें। 


3. किसी दूसरे की तरफ आकर्षक
आपका जीवनसाथी अगर आपसे बिना किसी कारण रूठा-रूठा रहता है, बात करने से कतराता है, आपके दूर जाने के बहाने बनाता है तो इस तरह का बर्ताव रिश्ते में खट्टास ला सकता है। हो सकता है किसी और के आकर्षण में इस तरह की परेशानी आ रही हो। दोनों आपस में बात करके इस समस्या को सुलझाया जा सकता है। 
 

4. आपसी नोकझोंक
पारिवारिक जिम्मेदारियों और पार्टनर का एक -दूसरे की तरफ ध्यान न देना दिमागी तनाव का कारण बन सकता है। ऐसे में जीवनसाथी नोक-झोंक करने से अच्छा चुप रहना और एक दूसरे को इग्नोर करना सही समझते हैं। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static