ये टिप्स मिटा देंगे रिश्तों के बीच की दूरियां

Monday, June 19, 2017 5:49 PM
ये टिप्स मिटा देंगे रिश्तों के बीच की दूरियां

पंजाब केसरी(रिश्ते नाते)- रिश्तों में प्यार हो तो जिंदगी बड़े अच्छे से गुजर जाती है। प्यार का अहसास कई बार रिश्तों की कड़वाहट को भी खत्म कर देता है। पति-पत्नी का रिश्ते में अगर एक-दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखा जाए तो दोनों के बीच कभी कड़वाहट नहीं आती। ऐसी ही कुछ और बातें भी हैं जिनको ध्यान में रखकर दोनों के बीच कभी दूरिया नहीं आएगी। 


1. साथ रहे हमेशा
कुछ पति-पत्नी दोनों ही नौकरीपेशा होते हैं। उनको एक-दूसरे के लिए समय बिताने का मौका ही नहीं मिलता। जिससे दोनों एक-दूसरे से कटे-कटे से रहते हैं। अपने कामों से थोड़ा-सा समय निकाल कर दोनों एकसाथ समय जरूर बिताएं। ऐसा करने से रिश्ता मजबूत होता है।
 

2. जल्दबाजी न करें
दोनों एक दूसरे की बात को समझे, प्यार से बात को सुनें और उसका हल भी निकालें। जल्दबाजी जा नजरअंदाज करने से रिश्ते उलझने लगते हैं।
 

3. गलती भी मानें
यह बात भी सच है कि गलती इंसान से ही होती है। अगर आपसे कोई गलती हो जाए तो उसे छिपाने की बजाए मान लें। ऐसी कोई बात नहीं होती जिसे पार्टनर आपकी मदद न करें। कोशिश करें कि जो गलती एक बार हो गई है वह दोहराई न जाए। 


4. बनावटी पन से रहे दूर
कुछ लोग अपने पार्टनर को खुश करने के लिए बनावटी पन का सहारा लेते हैं। आपका यह दिखावा आज नहीं तो कल रिश्ते में खट्टास का कारण बन सकता है। ऐसे में बनावटी पन से बचें और रिश्ते की अहमियत को समझें। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !