इन बातों से जानें, कैसे सास है आपके पति के ज्यादा करीब

Monday, November 6, 2017 4:44 PM
इन बातों से जानें, कैसे सास है आपके पति के ज्यादा करीब

सास और बहू के रिश्ते के बारे में हर कोई जानता है। तकरार और नोक-झोंक के साथ-साथ इस रिश्ते में प्यार भी होता है लेकिन बहू आ जाने पर सास को हमेशा इस बात का डर रहता है कि अब उससे उसका बेटा छिन जाएगा। कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन पर मां यानि सास अपना पूरा हक रखना चाहती है। यह बात वह बहू पर भी जताती है कि उसके बेटे की जिंदगी में पहला हक पत्नी का बजाए मां का ही है। 


1. खाना
बेटे के खाने की पसंद मां बहुत अच्छी तरह से जानती है। बहू को वह बात-बात पर बताती है कि कौन-सी और किस ढंग से बनी चीज बेटे को पसंद है। उसका बेटा नाश्ते में क्या खाएगा और क्या नहीं, बहू को इस बारे में रोक टोक करने का मौका नहीं छोड़ती। 

2. रंग
मां चाहता है कि उसका बेटा कितना भी बड़ा क्यों न हो जाए लेकिन उसी की पसंद के हिसाब से कपड़े पहने। बहू अपने पति के लिए कुछ खरीद ले तो वो ज़रूर बताएंगी की वो उन्हें पसंद आएगा या नहीं।

3. स्वाभाव
अपने बच्चे का स्वभाव मां को अच्छी तरह से पता होता है। बहू और बेटे में आपसी बात को लेकर बहस हो जाने पर सास बहू को उसके गर्म स्वभाव के बारे में बताना नहीं भूलती। 

4. आदतें
बहू भले ही अपने पति के बारे में सब अच्छे से जान गई हो लेकिन सास बीच-बीच में उसकी बचपन की आदतों का जिक्र करना कभी नहीं भूलती। 

5. रहन सहन
सास को अपने बेटे की हर पसंद,आदत, रहन-सहन का तरीका अच्छे से पता होता है। आप अपने पति को इतनी अच्छी तरह से नहीं जानते जितना की आपकी सासू मां। खाने का वक्त,कपडे पहन ने का तरीका,साफ-सफाई के बारे में आपको सास से ही जानकारी मिल सकती है। 


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!