पार्टनर में हैं कुछ बुरी अादतें, ताे इस तरह करें उनसे बात!

Friday, September 8, 2017 12:36 PM
पार्टनर में हैं कुछ बुरी अादतें, ताे इस तरह करें उनसे बात!

हम सबमें कुछ ऐसी आदतें होती हैं, जो शायद दूसराें काे पसंद न हाे। लेकिन अपनी इन बाताें पर हम तब तक ध्यान नहीं दे पाते, जब तक काेई हमें इनका अहसास न कराएं। अगर अापके भी पार्टनर में कुछ एेसी अादतें हैं, जाे अापकाे पसंद नहीं, ताे उन्हें कभी भी सीधे-सीधे ये बात न कहें। इससे अाप दाेनाें में मनमुटाव हाे सकता है। अाईए जानते हैं एेसी स्थिति में पार्टनर से कैसे बात करना सही रहेगा। 
PunjabKesari
- पार्टनर से गुस्से में नहीं सब्र के साथ बात करें। उन्हें बताएं कि किस तरह उनकी ये आदतें आप दोनों के लिए और आपके रिश्ते के लिए बुरी साबित हो सकती हैं। 

- पार्टनर काे खुद को बदलने का फरमान न सुनाएं। बल्कि उन्हें ये अहसास दिलाने की काेशिश करें कि अाप उनसे बहुत प्यार करती हैं और इन अादताें काे छाेड़कर वह एक बेहतर इंसान बन सकते हैं। ताकि अापकी मैरिड लाइफ अच्छी तरह चलती रहे। 

- पहले यह तय करें कि आप अपने साथी से क्या चाहती हैं। उनसे झगड़ा करने से परेशानी और बढ़ेगी। इसलिए खुद ही किसी नतीजे पर पहुंचने की बजाय मिलकर इस समस्या का हल निकालने की काेशिश करें। 

- हो सकता है कि अापकी भी कुछ अादतें अापके पार्टनर काे पसंद न हाे। ताे पहले से इसके लिए तैयार रहें कि वह अापकी भी बुरी अादताें का जिक्र कर सकते हैं। उस समय जरूरी है कि अाप भी उन चीज़ाें काे सकरात्मक ताैर पर लें।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !