सच में देवरानी-जेठानी में होती है ये बातें? क्यों न आप भी करें ट्राई

Monday, September 4, 2017 2:21 PM
सच में देवरानी-जेठानी में होती है ये बातें? क्यों न आप भी करें ट्राई

शादी के बाद जब कोई लड़की दूसरे घर में जाती है तो सास,ननद, देवर-भाभी जैसे कई नए रिश्तें बनाने पड़ते है। अगर आपकी देवरानी है या जेठानी उसके साथ अलग से बनाकर रखनी पड़ती है। अक्सर सुननने को मिलता है कि देवरानी और जेठानी में अक्सर किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा हो ही जाता है लेकिन जरूरी नहीं देवरानी-जेठानी का रिश्ता झगड़ों तक ही सिमित होता है। कुछ देवरानी-जेठानी में प्यार भी बेहद होता है। होना भी चाहिए कि एक ही घर में रहते है तो घर का माहौल खुशनुमा बनाएं ऱखने की जिम्मेदारी भी उन्हीं की होती है। अगर आपकी भी कोई देवरानी और जेठानी है तो उसके साथ प्यार रिश्ता कायम रखने के लिए हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे। 

 

1. आपसी प्रेम 
एक-दूसरे के लिए कभी भी मन में कोई कड़वाहट न रखें बल्कि आपसी प्रेम बनाकर ऱखें। एक-दूसरे को अपनी बहनों जैसा प्यार करें। आप लोगों के बीच एक मिसाल कायम कर सकती है। 

2. छोटी बहन समझें
दोनों अपने बीच बहनों जैसा प्यार बनाए रखें। हर छोटी-बड़ी मुसीबत में एक दूसरे का साथ दें। न कि उसकी खामिया निकालने में वक्त जाया करें। एक-दूसरे की खुशियों को अपनी खुशी मानकर सेलिब्रेट करें। 

3. हर काम बांट करें
देवरानी-जेठानी में अक्सर घर के काम को लेकर झगड़ा होता है। इसलिए दोनों आपस में घर का काम बांट लें। इससे आपके बीच किसी बात को लेकर झगड़ा ही नहीं होगा। 

4. अच्छी चाची-ताई बनें
एक-दूसरे के बच्चों को अपने बच्चों जैसा प्यार दें। अपने मन की कड़वाहट में बच्चों को शामिल बिल्कुल न करें क्योंकि जेसा व्यवहार आप दूसरे बच्चो के साथ करेंगे तो दूसरे भी आपके बच्चों के साथ ऐसा ही कर सकते है। 

5. एकसाथ करें शॉपिंग 
अपनी सहेली के साथ अपनी खुशियों में देवरानी-जेठानी को जरूर शामिल करें। दोनों एक साथ शॉपिंग करने का प्लान बनाएं और एक-दूसरे के साथ खुलकर बातें शेयर करें। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !