इन वजहों से मां लगा देती है बेटी पर रोक-टोक इसलिए...

Sunday, July 9, 2017 11:41 AM
इन वजहों से मां लगा देती है बेटी पर रोक-टोक इसलिए...

पंजाब केसरी(रिलेशनशिप): आजकल का माहौल देखकर हर मां को अपने बच्चों की चिंता लगी रही है। खासकर अपनी बेटी को लेकर मां काफी चिंतित होती है। बेटी अगर घर से कहीं बाहर जाती हो तो मां के मन में डर लगा रहता है कि मेरी बच्ची सही होगी भी या नहीं। मां का यह डार लाजिमी भी है। परन्तु जब मां बात-बात पर बेटी पर रोक-टोक करने लगते है तो बेटी को मां ये आदत बुरी लगने लगती है। वह सोचती है और मां को बेलने लगती है ऐसी पांबदी उन्हीं पर क्यों लगाई जाती है भईया पर क्यों नहीं। ऐसे में बेटी को समझना चाहिए की ऐसा वह आपकी भलाई के लिए ही करती है क्योंकि उनका आपसे प्यार भी तो बेहद होता है। 


1. फोन को रखों
 
आजकल के बच्चे सारा दिन फोन पर चिपके रहते है। बस बच्चों की यही आदत मां को बुरी लगती है और वह बोलने को मजबूर हो जाती है। ऐसे में बच्चों को समझना चाहिए कि मां उनकी भलाई के लिए ही ऐसा बोल रही है। 

 

2. बेटी के दोस्तों पर नजर
 
जब बेटी बड़ी होती है तो मां की चिंता बढ़ जाती है। कहीं उनकी बेटी किसी बुरी संगत या गलत दोस्तों में चक्कर में न पड़ जाए। अगर मां को बेटी का किसी दोस्त से मिलना पसंद नहीं होता तो वह उसपर पांबदी लगाना शुरू कर देती है। ऐसे में उनकी बात का गुस्सा लगता है लेकिन ठंडे दिमाग से सोचे। 

 

3. घर का काम करना सीखों

मां अक्सर बेटी को घर के काम को लेकर बोलती है। ऐसे में बेटी को चाहिए की घर का छोटे-मोटे काम मां का हाथ बटाएं क्योंकि इससे आपका ही फायदा है। 

 

4. मां बनोगी, तभी अक्कल आएगी

यह तो मम्मी का फेवरेट डायलॉग होता है। हर बात में मां यहीं कहेगी तुम मां बनोगी तभी पता चलेगा। ऐसे में मां को कोई उल्टा जवाब न दें क्योंकि इससे उन्हे दुख होगा। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !