घर मे लगाएं ये 5 पौधे, नैगेटिव एनर्जी हमेशा रहेगी दूर

Tuesday, June 12, 2018 12:20 PM
घर मे लगाएं ये 5 पौधे, नैगेटिव एनर्जी हमेशा रहेगी दूर

रंग-बिरंगे फूल और पौधे घर की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं। इनको लगाने से पूरा घर फूलों की खूशबू से महकने लगता है। फूलों की महक से घर का वातावरण शुद्ध होने के साथ ही निगेटिविटी दूर रहने के साथ पॉजिटिव एनर्जी आती है। आज हम आपको कुछ एेसे ही पौधे बताएंगे जो घर का महौलको खूशनुमा बना देता है। तो आइए जानते है उन फूलों के बारे में।   

 

1. चमेली का पौधा

PunjabKesari
घर के वातावरण को शुद्ध करने के लिए चमेली का पौधा लगाएं। इरानी लोगों को मानना है कि इसको घर में लगाने से नैगेटिव एनर्जी घर में वास नहीं करती है। घर में पॉजिटिव एनर्जी रहने से आत्मविश्वास बढ़ता है। इसके साथ ही घर में लोगों के आपस में रिश्ते सुधरते हैं। मुड को हमेशा फ्रैश रखने के लिए चमेली का पौधा घर में जरूर लगाएं। 

 

2. रोजमेरी का पौधा

PunjabKesari
थकान, सुस्ती, डिप्रेशन, तनाव की समस्याओं को दूर करने के लिए घर में रोजमेरी का पौधा लगाएं। इस पौधे को लगाने से नाकारत्मक ऊर्जा घर मे प्रवेश नहीं करती। रोजमेरी का पौधा से कई बामारियां भी दूर होती है। 

 

3. लिली का पौधा

PunjabKesari
घर में हमेशा पॉजिटिव एनर्जी बनाए रखने के लिए लिली का पौधा लगाएं। इस को लगाने से आत्मिक शांति और पर्सनल रिश्तों में सुधार आता है। जिन लोगों को अनिद्रा की समस्या रहती है उनको घर में लिली का पौधा जरूर लगाना चाहिए। 

 

4. गुलाब का पौधा

PunjabKesari
गुलाब का पौधा घर को महकाने के साथ ही उसकी अशुद्धियों को दूर करने का काम करता है। इसको घर में लगाने से लव लाइफ में आने वाली अड़चने दूर होती हैं। 

 

5. ऑर्किड का पौधा

PunjabKesari
जिन लोगों को अच्छे से नींद नहीं आती उनको ऑर्किड का पौधा घर मे लगाना चाहिए। ऑर्किड का पौधा घर की निगेटिविटी दूर करता है। इसके साथ ही यह पौधा घर में लगाने से पति-पत्नी में प्रेम बना रहता है। 
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन